HomeCoronavirusCoronavirus Updates: देश में कोरोना के 163 नए मामले, एक्टिव घटकर 2423...

Coronavirus Updates: देश में कोरोना के 163 नए मामले, एक्टिव घटकर 2423 रहे

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली, (Coronavirus Updates): कोरोना से मची तबाही के बीच भारत में लगातार इस वैश्विक महामारी के नए दैनिक मामले कम होते जा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार आज सुबह आठ बजे तक बीते 24 घंटों में देश में कोविड-19 के 163 नए मामले सामने आए। इससे पहले शनिवार को देश में कोरोना के 214 नए मामले सामने आए थे और चार मरीजों की मौत हुई थी। इस तरह शनिवार के मुकाबले रविवार को कोरोना संक्रमण की संख्या में 51 केस की कमी दर्ज की गई।

247 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब रहे

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा अपनी वेबसाइट पर अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक रविवार सुबह तक पिछले 24 घंटों में 247 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब रहे। इसके साथ ही देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या घटकर 2423 रह गई है। पिछले 24 घंटे में 86 एक्टिव मामले कम हुए। 163 नए कोरोना केस आने के बाद महामारी की शुरुआत से अब तक देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 46 लाख 79 हजार 924 हो गई है।

भारत में धीरे-धीरे कम होता जा रहा कोरोना का खतरा

शुरुआत से ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर कुल 4 करोड़ 41 लाख 46 हजार 781 पहुंच गई है। इसी के साथ कोरोना की शुरुआत से देश में अब तक इस महामारी के कारण कुल 5 लाख 30 हजार 720 लोग दम तोड़ चुके हैं। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिन से चीन, दक्षिण कोरिया, अमेरिका और जापान सहित कई देशों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दूसरी तरफ भारत में धीरे-धीरे कोरोना का खतरा कम होता जा रहा है। पिछले एक महीने से कोरोना के ग्राफ में लगातार गिरावट सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें –Pravasi Bhartiya Divas 2023: भारत में नवाचार, निवेश व अपने विचारों की शुरुआत करें प्रवासी भारतीय युवा

यह भी पढ़ें –Weather January 8 Update: सर्दी का सितम जारी, फिलहाल नहीं राहत के आसार, कई जगह तापमान सामान्य से नीचे पहुंचा

यह भी पढ़ें –Himachal Cabinet Expansion: हिमाचल कैबिनेट का विस्तार, सुक्खू सरकार में सात विधायक बने मंत्री

Connect With Us: Twitter Facebook 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular