HomeCoronavirusCorona Update in India Today भारत में कोरोना के 3 लाख से...

Corona Update in India Today भारत में कोरोना के 3 लाख से ज्यादा आये नए मामले

Corona Update in India Today भारत में कोरोना के 3 लाख से ज्यादा आये नए मामले

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली: 

Corona Update in India Today : भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट से थोड़ी रहत मिली है। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार देश में बीते 24 घंटों में 3 लाख 6 हजार 64 केस ही मिले हैं। (Corona Update in India Today)लेकिन इस दौरान 439 कोरोना पीड़ितों की मौत हो गई है। राहत भरी खबर यह भी है कि 2,43495 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं।

सक्रिय केसों में हुई बढ़ोतरी  

Corona Update in India Today
Corona Update in India Today

आज आए कोरोना मामलों के बाद देश में सक्रिय केसों का आंकड़ा बढ़ कर करीब साढ़े 22 लाख हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक देश में कल के मुकाबले आज करीब साढ़े 27 हजार कम मामले सामने आए हैं। वहीं पॉजिटिविटी दर भी बढ़कर 20.75 हो गई है। (Corona Update in India Today) स्वास्थ्य मंत्रालय ने जनता से आग्रह किया है कि कोरोना संक्रमण का ग्राफ कम जरूर हुआ है लेकिन अभी सावधानी बरतनी बहुत ही जरूरी है।

टीकाकरण पर जोर  

Corona Update in India Today
Corona Update in India Today

कोरोना की तीसरी लहर को मात देने के लिए देश में टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। अभी तक देश में 162 करोड़ 26 लाख लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया जा चुका है। वहीं किशोरों को भी टीका लगाने का काम निरंतर जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अभी तक 93 करोड़ लोगों को पहली और करीब 68 करोड़ जनता को दूसरी डोज दी जा चुकी है।

Also Read : सौगात : ब्राह्मण सभा को नए भवन के लिए मिलेगी जगह  
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular