Homeदेशपाक से आया हेक्साकॉप्टर ड्रोन BSF ने मार गिराया, 5 KG हेरोइन...

पाक से आया हेक्साकॉप्टर ड्रोन BSF ने मार गिराया, 5 KG हेरोइन बरामद

आज समाज डिजिटल, BSF Shot Down Hexacopter Drone : बीएसएफ ने एक बार फिर से पाकिस्तान से आए ड्रोन को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक पंजाब पुलिस व सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने संयुक्त अभियान में शनिवार और रविवार रात अंतरराष्ट्रीय सीमा से मात्र 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांव कक्कड़ में पाकिस्तान से हेरोइन लेकर आए एक अति आधुनिक हेक्साकॉप्टर ड्रोन को 12 राउंड फायरिंग कर मार गिराया। 

इस दौरान मौके से 5 किलोग्राम हेरोइन भी बरामद की है और 2 लोगों को हिरासत में लिया है, जो कि भागने की फिराक में थे। इसकी पुष्टि पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने की है। 

पुलिस ने इस संबंध में एनडीपीएस अधिनियम समेत कई धाराओं के तहत अमृतसर ग्रामीण के लोपोके पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है। दो महीने मेें पुलिस और बीएसएफ ने यह छठा ड्रोन मार गिराया है। अधिकारियों के मुताबिक शनिवार-रविवार देर रात भारत – पाक सीमा पर ड्रोन की गतिविधि को सुरक्षा एजेंसियों ने नोट की थी। इसके बाद अमृतसर ग्रामीण जिले की पुलिस टीम ने तुरंत BSF के साथ इनपुट सांझा किए। इसके बाद ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया गया। साथ ही ड्रोन को मार गिराया है। (Punjab News)

USA और चीन में निर्मित पार्टाें को मिलाकर बना हाईब्रिड ड्रोन

जांच में सामने आया कि 10 लाख रुपये की कीमत वाला यह हाईब्रिड 6 पंखों वाला ड्रोन यूएसए और चीन में निर्मित पार्टाें को मिलाकर बनाया था। यह लंबे समय तक चलने वाले बैटरी बैकअप और इन्फ्रारेड-आधारित नाइट विजन कैमरा और जीपीएस सिस्टम सहित हाई-टेक सुविधाओं से लैस की।

एसएसपी अमृतसर ग्रामीण स्वपन शर्मा ने कहा कि पुलिस ने मौके से दो व्यक्तियों को राउंडअप किया है। उन्होंने कहा कि ड्रोन के माध्यम से खेप भेजने वाले पाक तस्करों और उनके भारतीय सहयोगियों की पहचान की जा रही है, जिन्होंने यह हेरोइन बरामद करनी थी।

ये भी पढ़ें : Airtel यूजर्स को झटका, कंपनी महंगे कर सकती है अपने प्रीपेड प्लान

ये भी पढ़ें : Jio ने लॉन्च किए 899 रुपये और 349 रुपये वाले 2 रिचार्ज प्लान्स, जानिए इनकी डिटेल्स

ये भी पढ़ें : वॉट्सएप पर मैसेज को शेड्यूल कैसे करें, टाइम सेट करो, जब चाहोगे तब सेंड होगा मैसेज

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular