Homeहरियाणाअंबालाअंबाला में अटल कैंसर केयर केंद्र का उद्घाटन

अंबाला में अटल कैंसर केयर केंद्र का उद्घाटन

आज समाज डिजिटल, अंबाला :

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम मनोहर लाल ने सोमवार को अंबाला में 73 करोड़ रुपए से बनने वाले अटल कैंसर केयर केंद्र का उद्घाटन किया। अब इस कैंसर अस्पताल से प्रदेशभर के साथ-साथ अन्य राज्यों के कैंसर पीड़ितों को लाभ मिल सकेगा। वहीं हरियाणा के लोगों को इलाज के लिए हरियाणा के बाहर नहीं जाना होगा।

जेपी नड्डा का भव्य स्वागत

 

वहीं मंच पर जैसे ही राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे तो इस दौरान यहां पर अनिल विज ने पगड़ी पहनाकर भाजपा अध्यक्ष का स्वागत किया।। मौजूद लोगों की भीड़ और कार्यकर्ताओं ने भी तालियां बजाकर उनका स्वागत किया।

अब अटल केयर सेंटर कई राज्यों को अपनी सेवाएं देगा : विज

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारी सरकार के आते ही धारा 370 खत्म की गई है। हमने आतंकियों के सिर को कुचल दिया है। वहीं देश के प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करते हुए विज ने कहा कि पीएम मोदी ने सभी योजनाएं गरीबों को ध्यान में रखकर बनाई हैं।

हमारी योजनाएं पूरे विश्व में प्रचलित हैं, हमारी योजना है कि पंक्ति में खड़े हर व्यक्ति का विकास हो। हरियाणा के सभी अस्पताल सुविधाओं और तकनीकी मशीनों से लेस हैं। हरियाणा में स्वास्थ्य विभाग की दशा और दिशा को बदल दिया है। हमने मुफ्त में इलाज, वैक्सीन मुफ्त में, कोरोना टेस्ट किया वहीं अब अटल केयर सेंटर कई राज्यों को अपनी सेवाएं देगा।

केंद्र ने दिए इतने करोड़

अंबाला में स्थापित किए गए टैरटियेरी केयर कैंसर सैंटर (TCCC) यानि अटल कैंसर केयर केंद्र में 50 बिस्तर होंगे। सैंटर के लिए केंद्र ने 20 करोड़ की मदद की है। इस केंद्र पर रेडियोथेरेपिस्ट, मेडिकल फिजिसिस्ट और आरटीटी आदि अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं। इसमें विभिन्न विशिष्ट पद (सर्जिकल, मेडिकल और रेडिएशन ऑन्कोलॉजिस्ट, रेडिएशन फिजिसिस्ट कम आरएसओ, रेडिएशन थेरेपी टेक्नोलॉजिस्ट) और अन्य एचआर सृजित किए गए हैं।

इस अवसर पर मौजूद रहे

अंबाला में अटल कैंसर केयर केंद्र का उद्घाटन
अंबाला में अटल कैंसर केयर केंद्र का उद्घाटन

इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल, हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, शिक्षा मंत्री कंवरपाल, खेल मंत्री संदीप सिंह और सांसद रतन लाल कटारिया समेत कई मंत्री व विधायक मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : दोस्त को उतारा मौत के घाट फिर किए टुकड़े, कारण 25 हजार रुपये का लेनदेन

ये भी पढ़ें : बिजली संकट, तीन यूनिटों में उत्पादन बंद, बढ़ी मांग

ये भी पढ़ें : अंबाला में मिले हैंड ग्रेनेड का संबंध भी करनाल में पकड़े आतंकियों से जुड़े

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular