HomeदेशArmy Helicopter Crashes in Coonoor कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, बिपिन...

Army Helicopter Crashes in Coonoor कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, बिपिन रावत भी थे सवार

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:

Army Helicopter Crashes in Coonoor : तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में सेना का एक हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। हादसे का शिकार होने वाला हेलिकॉप्टर एमआई 17वी 5 है। बताया यह भी जा रहा है कि हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनके कर्मचारी और परिवार के कुछ सदस्य सवार थे। इस हेलिकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे। इनमें तीन लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। वहीं हादसे के बाद सेना क्रैश की जांच करने की बात कह रही है। यह भी कहा जा रहा है कि ये सभी लोग इस हेलिकॉप्टर के माध्यम से सभी लोग दिल्ली आ रहे थे।

गौरतलब है कि हादसे के बाद हेलिकॉप्टर में आग लग गई। हादसा इतना जोरदार था कि पूरा हेलिकॉप्टर जलकर राख में तब्दील हो गया है। राहत की बात केवल इतनी है कि हादसे में तीन लोग को रेस्क्यू कर लिया है। हेलीकॉप्टर में सीडीएस विपिन रावत की पत्नी भी मौजूद थीं। हेलिकॉप्टर में  ब्रिगेडियर एल एस लिडेर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एन के गुरसेवक सिंह, एनके जितेंद्र कुमार, L/NK विवेक कुमार, L/NK बी साय तेजा, हवलदार सतपाल सवार थे। हादसा होने का कारण खराब मौसम बताया जा रहा है। (Army Helicopter Crashes in Coonoor)

तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच हुआ दुर्घटनाग्रस्त (Army Helicopter Crashes in Coonoor) 

तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। एमआई-सीरीज के हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनके कर्मचारी और परिवार के कुछ सदस्य सवार थे। बताया जा रहा है कि 3 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। इन सभी को वेलिंग्टन बेस में इलाज के लिए ले जाया गया है। चौथे शख्स की तलाश जारी है।

यदि बात करें सेना के अधिकारियों की तो उनका कहना है कि हेलीकॉप्टर एमआई 17 वी 5 काफी सुरक्षित हेलीकॉप्टर माना जाता है। अभी तक जितनी जानकारी मिली है उसके अनुसार अभी 2 लोगों के शव निकाले गये हैं। वहीं, 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं, हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। (Army Helicopter Crashes in Coonoor)

Also Read : Big Decision of CBSE Board : 2016 से 2020 के बीच 12वीं में फेल हुए विद्यार्थी दे सकेंगे दोबारा एग्जाम

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular