Homeदेश13 New Districts Inaugurated आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 13 नए जिलों...

13 New Districts Inaugurated आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 13 नए जिलों का किया उद्घाटन

13 New Districts Inaugurated

आज समाज डिजिटल, गुंटूर (आंध्र प्रदेश)
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने सोमवार को यहां राज्य में 13 नए जिलों का डिजिटल उद्घाटन किया। नए जिलों को मौजूदा 13 जिलों से अलग कर दिया गया है, जिससे राज्य में जिलों की संख्या 26 हो गई है।
नए जिलों का उद्घाटन गुंटूर जिले के ताडेपल्ली में उनके कार्यालय शिविर में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुआ। डिजिटल उद्घाटन समारोह में अन्य सभी जिलों के अधिकारी शामिल हुए। सभी नए जिले 4 अप्रैल से लागू हो गए हैं।

13 नए जिलों के नए नाम इस प्रकार हैं 13 New Districts Inaugurated

13 New Districts Inaugurated

पडेरू में अल्लूरी सीताराम राजू जिला; अनाकापल्ली, अन्नामय्या जिला रायचोटी में; बापटला, चित्तूर, पूर्वी गोदावरी जिला राजमगेंद्रवरम में; पूर्वी गोदावरी जिले में काकीनाडा; अमलापुरम में कोनसीमा जिला; विजयवाड़ा में नंदयाल, एनटीआर जिला; नरसरावपेट में पलनाडु जिला; पार्वतीपुरम मान्यम, श्री सत्य साईं जिला, पुट्टपर्थी; तिरुपति जिला और पश्चिम गोदावरी जिला भीमावरम में; मछलीपट्टनम में अनंतपुरमु, गुंटूर, कृष्णा जिला; ओंगोल में कुरनूल, प्रकाशम जिला; नेल्लोर में श्री पोट्टीश्रीरामुलु जिला; कडपा में श्रीकाकुलम, विशाखापत्तनम, विजयनगरम और वाईएसआर जिले।
एपी सरकार ने 25 जनवरी, 2022 को एपी जिला गठन अधिनियम, धारा 3(5) के तहत 13 नए जिलों को बनाने के लिए आधिकारिक राजपत्र अधिसूचना जारी की थी।

13 New Districts Inaugurated

Also Read : खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 का शुभंकर जर्सी और गान लॉन्च  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular