Mumbai terror attack mastermind, global terrorist Hafiz Saeed arrested in Lahore: मुंबई हमलों का मास्टर मांइड, ग्लोबल आतंकी हाफिज सईद लाहौर में गिरफ्तार

0
253

पाकिस्तान के लाहौर में हाफिज सईद को गिरफ्तार किया गया। काउंटर टेरिरज्म विभाग ने आतंकी हाफिज सईद को गिरफ्तार किया । सूचना के अनुसार हाफिज सईद को लाहौर से गुजरांवाला जाते समय पाकिस्तान में गिरफ्तार किया गया।  यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से दी है। बता दें कि  ग्लोबल आतंकी हाफिज सईद को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। गौरतलब है कि 2009 में भारत के मुंबई में हुए आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तान ने तमाम दबावों के बाद आज बुधवार को लाहौर से गुजरांवाला जाते समय गिरफ्तार किया। बता दें कि जल्द ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान अपने सेना प्रमुख के साथ अमेरिका का दौरा करने वाले हैं इसके पहले यह गिरफ्तारी की गई है।
पाकिस्तान इस समय आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा है। भारत के प्रयासों से पाकिस्तान की आतंकी गतिविधियों को लेकर अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाक को अलग थलग किया जा सका है। अब इन दबावों के आगे झुकते हुए पाकिस्तान ने भारत में हुए तमाम आतंकी हमलों के मास्टर मांइड हाफिज सईद को आज गिरफ्तार किया ।

आपको बता दें कि सईद और उसके तीन सहयोगियों को पाकिस्तान में आतंक रोधी एक अदालत ने हाल ही में अपने मदरसे के लिए जमीन के अवैध इस्तेमाल से जुड़े मामले में तीन अगस्त तक अग्रिम जमानत दी थी। लाहौर में आतंक रोधी अदालत (एटीसी), ने सईद और उसके सहयोगियों- हाफिज मसूद, अमीर हमजा और मलिक जफर को 50-50 हजार रुपये के मुचलके पर तीन अगस्त तक अंतरिम जमानत दी थी।

SHARE