Mastermind Azad Veer: विदेश से फंडिंग के लिए किए गोल्डन टेंपल के पास धमाके

0
218
Mastermind Azad Veer
सीसीटीवी में मास्टरमाइंड आजाद वीर सिंह।

Aaj Samaj (आज समाज), Mastermind Azad Veer, अमृतसर: स्वर्ण मंदिर के पास हेरिटेज स्ट्रीट व श्री गुरु रामदास सराय के पीछे ब्लास्ट करने वाले मास्टरमाइंड आजाद वीर सिंह पुलिस पूछताछ में रोज नए राज उगल रहा है। अब उसने कहा है कि वह धमाके करके विदेश से फंडिंग हासिल करना चाहता था।

विस्फोट करने वाले कैन में रखता था चिट्ठी

ज्वाइंट इंटेरोगेशन सेंटर (जेआईसी) में पूछताछ के दौरान आजाद वीर ने खुलासा किया है कि वह विस्फोट करने वाले कैन में एक चिट्ठी रख देता था और उसे उम्मीद थी कि विस्फोट के बाद सोशल मीडिया पर तस्वीरें डालने पर खालिस्तान समर्थक संगठन उससे कंटेक्ट करेंगे। उसने पुलिस को यह भी बताया कि वह ब्लास्ट के लिए विस्फोटक वाले एनर्जी ड्रिंक के कैन में वह पत्र रखता था ताकि पुलिस व अन्य खुफिया एजेंसियां विस्फोटों के पीछे उसका मकसद जान सकें।

धमाकों के चलते कैन बुरी तरह क्षतिग्रस्त

स्वण मंदिर के पास हेरिटेज स्ट्रीट में हुए दोनों धमाकों में कैन में रखी दोनों चिट्ठियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी। श्री गुरु रामदास सराय के पीछे हुए धमाके में पत्र ज्यादा खराब नहीं हुआ था। एसजीपीसी को घटनास्थल से यह पत्र मिला था और उन्होंने जांच के लिए इसे पुलिस को सौंप दिया था। पुलिस ने जब पत्र के टुकड़ों को जोड़ कर पढ़ा तो सब साफ हो गया।

जानिए पत्र में क्या लिखता था आजाद वीर

आजाद वीर ने अपने पत्रों में पिछले दिनों एक युवती की ओर से अपने चेहरे पर तिरंगा बनवा कर श्री हरमंदिर साहिब यानी स्वणं मंदिर में प्रवेश की घटना, खालिस्तान समर्थक व वारिश पंजाब द प्रमुख अमृतपाल सिंह पर एनएसए लगाने, सिख युवकों की ओर से नशीले पदार्थों का सेवन करने व केस कटवाने की घटनाओं का जिक्र कर अपनी नाराजगी व्यक्त की थी।

इन आरोपियों से पूछताछ पुलिस के लिए बनी सिरदर्द

बता दें कि तीन धमाकों के आरोप में आजाद वीर सहित पांच आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। आरोपी धरमिंदर सिंह और हरजीत सिंह नशे के आदी हैं। यह पूछताछ के दौरान बार-बार बयान बदल रहे हैं। कई बार तो दोनों बात करत भूल जाते हैं या फिर भूलने का नाटक करने लगते हैं। ऐसे में आरोपियों से पूछताछ करना पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया है।

यह भी पढ़ें : Karnataka Elections Results 2023 Update: शुरूआती रुझानों में कांग्रेस ने पार किया बहुमत का आंकड़ा

यह भी पढ़ें : परिणीति संग डिनर के सवाल पर देखने लायक था आप सांसद राघव चड्ढा का रिएक्शन

 यह भी पढ़ें : Karnataka Elections 2023 Results: मतगणना शुरू, जानिए किस-किस पार्टी के बीच दिख रही कांटे की टक्कर

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE