Homeलाइफस्टाइलVastu Tips For Bamboo Plant: घर या ऑफिस के इस कोने में...

Vastu Tips For Bamboo Plant: घर या ऑफिस के इस कोने में रखें बांस का पौधा,  चमक जाएगी सोई हुई किस्मत

Vastu Tips For Bamboo Plant:  घर और ऑफिस को सुंदर बनाने के लिए लोग कई तरह के इंडोर और आउटडोर प्लांट्स का इस्तेमाल करते हैं। ये पौधे न सिर्फ घर या ऑफिस के वातावरण को शुद्ध करते हैं बल्कि पॉजिटिव एनर्जी भी बढ़ाते हैं। ये पौधे न सिर्फ हमें प्रदूषण (Pollution) से बचाते हैं बल्कि अच्छी मात्रा में ऑक्सीजन (Oxygen) भी देते हैं।

(Bamboo Plant) घर के वास्तु दोष को कम करने में पौधे भी काफी मदद करते हैं। साथ ही घरवालों की तरक्की में भी मददगार होता है।  इन्हीं पौधे में से एक है बांस का पौधा।  घर में सुख-शांति बनी रहती हैं। जानिए बांस का पौधा लगाने की सही दिशा।

Read Also: Make Green Chilli Pickle : घर में बनाएं हरी मिर्च का अचार, महीनों तक नहीं होगा खराब, नाश्ते से लेकर दोपहर के खाने तक में आएगा स्वाद

बांस का पौधा क्यो माना जाता है शुभ (Vastu Tips For Bamboo Plant In Hindi)

यह पौधा ज्ञान का भी प्रतीक माना जाता है, जिससे आपके मन और आत्मा को शांति मिलती है। फेंगशुई के अनुसार, बांस के पौधे को भाग्यशाली पौधा माना जाता है। बांस का पौधा सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने में मदद करता है, जिससे घर में अधिक आमदनी के साथ समृद्धि आती है।

बांस का पौधा लगाने की सही दिशा (Best Direction Of Bamboo Plant)

वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार बांस के पौधे को घर या ऑफिस के पूर्व दिशा में ही रखना चाहिए। इस दिशा में लगाने से घर में रखने से सुख-समृद्धि और शांति आती है। साथ ही भाग्य भी चमकता है। बांस का पौधा लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। साथ ही वातावरण भी शुद्ध रहता है। रुके हुए काम बनने लगते है। बांस के पौधों को काफी शुभ माना जाता है।

Read Also:  हिमालय क्वीन एक्सप्रैस क्रमिक रूप से होगी शुरू:Himalaya Queen Express Will Start

Read Also: Dry Fruits For Health: तेजी से वजन बढ़ाने के लिए अपनी डाइट में जरूर शामिल करें ये 5 ड्राई फ्रूट्स(Dry Fruits)

Connect With Us : Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular