Homeलाइफस्टाइलRemedies For Money And Good Health अपने काम को सही करने के...

Remedies For Money And Good Health अपने काम को सही करने के लिए अपनाये कुछ अचूक उपाए

Remedies For Money And Good Health

जैसा कि आप सभी जानते है आज के इस दौर में सभी लोग अपने काम को सही करना चाहते है। और अधिक धन कमाना चाहते है। और अपने जीवन में सुख और शांति चाहते है। आज हम अपको कुछ अचूक उपाए बतायेगे जिनका प्रयोग करके आप भी अपने बिगड़े कामों को बना सकते हैं।

घर में लगाए तुलसी का पौधा Remedies For Money And Good Health

हमारे धर्म ग्रंथो में तुलसी के पौधे को बहुत ही पवित्र माना गया है। आप आपने बिगड़े कामो को बनाने के लिए इस पौधे को अपने घर में ऊगा कर अपने बिगड़े कामों को बना सकते हैं।
अगर आप तुलसी के पौधे की रोज विधि विधान से पूजा करे उसमे हर रोज जल चढ़ाए, धुप या अगरबत्ती करे तो ऐसा करने से आपकी परेशानिया दूर होगी और बिगड़े काम बनेंगे।
तुलसी के पौधे के और भी बहुत सारे फायदे है आप इसकी पत्तियों का प्रयोग चाय में कर सकते हो।

सूर्य को जल चढ़ाये Remedies For Money And Good Health

अगर आप की राशि में सूर्य की दशा ख़राब चल रही है तो आपको उस से बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है इन परेशानियों को दूर करने के लिए आपको सूर्य की पूजा करनी चाहिए। आप हाथ में थोड़े से चीनी चावल ले कर सूर्य को जल चढ़ाए। ऐसा करने से आपके मन को शांति मिलेगी और आपके सभी काम बनेगे।

गंगा जल का छिड़काव करे Remedies For Money And Good Health

आपने घर से सभी प्रकार की नकरात्मक ऊर्जा को समाप्त करने के लिए आप गंगा जल का प्रयोग कर सकते है। गंगा जल बहुत ही पवित्र होता है इसका घर में प्रयोग करने से पहले आपने घर को अच्छी तरह से साफ करे फिर गंगा जल का छिड़काव पूरे घर में करें बाथरूम को छोड़ कर।

हनुमान जी की पूजा करे Remedies For Money And Good Health

हनुमान जी को संकट मोचन के नाम से जाना जाता है। इनकी पूजा करने से हमारे सभी संकट दूर होते है। हनुमान जी का मंगलवार का दिन होता है आप इस दिन हनुमान जी की पूजा कर सकते हो। आप इस दिन व्रत रख सकते हो या फिर इस दिन आप सुबह नहा कर हनुमान जी के मंदिर जाकर इनकी पूजा पूरे विधि विधान से कर सकते हो। हनुमान जी की पूजा करने से आपके सभी काम जल्दी ही बनेगे अधूरे काम पूरे होंगे।

सुबह उठते ही अपने हाथो को देखे Remedies For Money And Good Health

आप सुबह उठते ही किसी का चेहरा देखने से पहले अपने दोनों हाथो को जोड़े और देखे देखने के बाद हाथो को चहरे पर फेरे क्योकि हमारे हाथो की हथेलियो में माता लक्ष्मी का निवास होता है सुबह सुबह हाथो को देखने से हमे उनका आशीर्वाद मिलता है और हमारा सारा दिन अच्छा गुजरता है।

घर में रखे लाफिंग बुद्धा

आपने घेर में एक बैठे हुआ लाफिंग बुद्धा को जरूर रखे। घेर में इसको रखने से घेर में पॉजिटिव एनर्जी रहती है और घर में धन की कमी नहीं होती है। आप इसको घर के पूजा घर में लाल वस्त्र बिछा कर रखे या फिर इसको आप अपनी तिजोरी में धन के साथ भी रख सकते है। अगर आप ऐसा करते हो तो आपके धन में कमी नहीं आती है।

हींग का प्रयोग करे Remedies For Money And Good Health

जैसा कि आप जानते है की हींग का प्रयोग सब्जियों में किया जाता है लेकिन क्या आप जानते है कि हींग का प्रयोग बच्चो व बड़ो की नजर उतरने के लिए भी किया जाता है अगर आप चाहते है कि आपके बच्चे को कभी नजर न लगे तो आप उसकी कलाही पर एक कपड़े में हींग को लिपेट कर बांध सकते है।

Remedies For Money And Good Health

READ More : गर्मियों में कैसे रहें फिट और स्वस्थ, बस रखें इन बातों का ध्यान Stay Healthy in Summer

Read More : कम समय में नींद पूरी कैसे करें How To Get Sleep In Less Time

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular