Homeलाइफस्टाइलHair care Tips क्या आप भी कलर के बाद बेजान और रूखे...

Hair care Tips क्या आप भी कलर के बाद बेजान और रूखे बालों से परेशान हैं, तो तुरंत अपनाएं ये तरीके

आज समाज डिजिटल, अंबाला: 

Hair care Tips

Hair care Tips : महिला हो या पुरुष हर व्यक्ति को अपने बालों से बहुत लगाव होता है। अधितकर लोग अपने बालों को नया लुक देने के लिए तरह-तरह के एक्सपिरिमेंट भी अपनाते हैं। बालों को कलर करवाने का ट्रेंड जोरों पर है। इससे हमारा Look पूरी तरह बदल जाता है। हेयर कलर के बाद बाल Dry हो सकते है। इसलिए जरूरी है कि बालों को कलर करवाने के बाद अपने बालों का ज्यादा ध्यान रखें। जिससे हमारे बालों की रंगत व चमक भी न जाए और हमारे बाल बेजान और रूखे होने से भी बचे रहें।

Read Also:Corn Poha Recipe ब्रेकफास्ट में बनाएं कॉर्न पोहा रेसपी, स्वाद के साथ ही सेहत का भी रखेगा ख्याल

कलर के बाद तीन दिन तक शैंपू न करें

अगर बालों में कलर के बाद आप शैंपू करते हैं तो बालों की रंगत व चमक भी खत्म होती है। और कलर अपना काम ठीक से नहीं कर पाता है। इसलिए बालों को कलर कराने के बाद शैंपू करने के लिए मना किया जाता है। इसलिए ध्यान रहें कि कलर करवाने के बाद तीन दिनों तक उनमें शैंपू का इस्तेमाल न करें।

बालों को धूप से बचाऐं (Hair care Tips )

सूरज की हानिकारक किरणें हमारे बालों की रंगत छीन लेती हैं। इसलिए कलर कराने के बाद बालों को धूप न दें। वरना आपके बालों की रंगत भी उड़ सकती है। और वे रूखे भी हो सकते है। अगर किसी वजह से धूप में ज्यादा देर तक रहना पड़े तो बालों को कलर करवाने के बाद स्कॉर्फ वगैरह से बालों को ढककर रखें। इसलिए बालों को कलर करवाने के बाद इसका खास ख्याल रखें।

Hair care Tips

कलर के बाद गर्म पानी का इस्तेमाल न करें

गर्म पानी बालों की जड़ों यानी रोमछिद्रों के लिये बहुत नुकसानदायक होता है। बाल रूखे और बेजान नजर आने लगते हैं। यह बालों से उनका नेचुरल आयल भी खत्म कर देता है। जिसके कारण बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं। इसलिए बालों को कलर करवाने के बाद उन्हें गर्म पानी से न धोऐं। बालों को हमेशा ताजे पानी से ही धोऐं। इस बात का ध्यान रखें कि बालों को बहुत रगड़ें नहीं।

बालों पर Hair Dryer का इस्तेमाल न करें (Hair care Tips )

बालों के लिए हीटिंग प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल न करें। जैसे कि हेयर ड्रॉयर। हेयर ड्रॉयर आपके बालों को रूखा-सूखा बना सकता है। इसलिए बालों को कलर करवाने के बाद हॉट रोलर्स या फिर हेयर-ड्रायर जैसे बहुत ज्यादा इस्तेमाल न करें। इससे कलर आपके बालों में ज्यादा समय तक टिकेगा और आपके बाल बेजान और रूखे नहीं दिखेंगे।

Read Also:Constipation Problem क्या आप अपने छोटे बच्चो की कब्ज की समस्या से पेरशान है तो जानें इसके लक्षण, कारण और बचाव के उपाय

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular