Homeकाम की बातड्रिंक हैं फायदेमंद डायबिटीज के मरीजों के लिए

ड्रिंक हैं फायदेमंद डायबिटीज के मरीजों के लिए

आज समाज डिजिटल, अंबाला:
गर्मियों में अपनी सेहत का ध्यान रखने के लिए ऐसी ड्रिंक्स पीनी चाहिए जिसमें शुगर कंटेंट कम होट गर्मियों में आमतौर पर पिए जाने वाले ड्रिंक्स में शुगर की मात्रा अधिक होती है ऐसे में इन 4 ड्रिंक्स का सेवन कर सकते हैं, जिनमें शुगर की मात्रा कम होती है। ये डिहाइड्रेशन से भी बचाते हैं।

ऐसी ड्रिंक्स पीनी चाहिए जिसमें शुगर कंटेंट कम हो

ड्रिंक हैं फायदेमंद डायबिटीज के मरीजों के लिए
ड्रिंक हैं फायदेमंद डायबिटीज के मरीजों के लिए

Drinks Are Beneficial For Diabetic Patients : गर्मी का सीजन में ठंडी और फ्रेश ड्रिंक्स लेना सेहत के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है। हालांकि, इनमें से कई ड्रिंक्स हेल्दी और रिहाइड्रेटिंग करने वाली होती हैं, लेकिन उनमें मौजूद शुगर की मात्रा डायबिटीज रोगियों की हेल्थ के लिए ठीक नहीं है। इससे डायबिटीज से पीड़ित लोगों के लिए हाइड्रेटेड रहना और सभी जरूरी इलेक्ट्रोलाइट्स को उनके जरूरी लेवल तक रखना मुश्किल हो जाता है।

अदरक और नींबू ड्रिंक

Ginger Benefits: लाख दुखों की एक दवा है अदरक, जानें अदरक वाली चाय के फायदे  | Ginger Benefits In Hindi: Ginger, Adrak Chai Peene Ke Fayde In Hindi -  NDTV Food HindiDrinks Are Beneficial For Diabetic Patients: अदरक ब्लड शुगर के लेवल को कंट्रोल करने में मदद करता है, इस तरह ये डायबिटीज वाले लोगों के लिए गर्मियों की एक बेहतरीन ड्रिंक है। बस पानी में नींबू मिलाएं और थोड़ी अदरक को कद्दूकस कर लें, ये ड्रिंक पीएं और खुद को हाइड्रेट रखें।

बेल शरबत 

health benefits of bel: why you should have bel ka sharbat juice wood apple  squash recipe this summer - Healthy Drink: गर्मी में पेट और दिमाग को ठंडा  रखता है बेल कावाह! ये तो एकदम नेचुरल मामला है। बेल या वुड एप्पल नेचुरल फाइबर, आयरन, एंटीआॅक्सिडेंट और फॉलेट यानी फोलिक एसिड का एक बड़ा सोर्स है। साथ ही ये आपके पेट को ठंडक पहुंचाता है। अगर आप डायबिटीज से पीड़ित हैं तो भीषण गर्मी में बेल का शर्बत आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

सत्तू 

सत्तू का 'मीठा शरबत' बनाने की सरल विधि - Sattu Sharbat RecipeDrinks Are Beneficial For Diabetic Patientsø: सत्तू बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश का एक विशेष और लोकप्रिय भोजन है। भारत में सबसे पुरानी ड्रिंक्स में से एक सत्तू डायबिटीज के मरीजों के लिए हाइड्रेटेड रहने का एक सही तरीका है। इसमें कोई काबोर्हाइड्रेट नहीं होता है और इसे कैसे पिया जा सकता है ये भी जानिए. आप ठंडे पानी में सत्तू पाउडर के साथ थोड़ा काला नमक मिलाकर और नींबू की कुछ बूंदों को निचोड़कर इसका आनंद ले सकते हैं।

वेजिटेबल/फ्रूट समुद्री

रेडिएशन के जरिए अमेरिका-यूरोप में बढ़ेगा फल-सब्जियों का निर्यात - India  News In HindiDrinks Are Beneficial For Diabetic Patients : पालक, चुकंदर, पसंद के फलों का रस और थोड़ा सा नारियल पानी एक साथ मिलाकर आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है, भले ही आप नॉन-डायबिटिक हैं। बस इस बात का ध्यान रखें कि समुंद्री के लिए आपने जो फल चुनें है, वो ज्यादा मीठे ना हों, मतलब उनमें शुगर कंटेंट कम हो।
(इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।)

ये भी पढ़ें : दोस्त को उतारा मौत के घाट फिर किए टुकड़े, कारण 25 हजार रुपये का लेनदेन

ये भी पढ़ें : बिजली संकट, तीन यूनिटों में उत्पादन बंद, बढ़ी मांग

ये भी पढ़ें : अंबाला में मिले हैंड ग्रेनेड का संबंध भी करनाल में पकड़े आतंकियों से जुड़े

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular