Homeलाइफस्टाइलBeauty Tips: चेहरे के लिए सबसे बेहतरीन है हल्दी और एलोवेरा जेल,...

Beauty Tips: चेहरे के लिए सबसे बेहतरीन है हल्दी और एलोवेरा जेल, चेहरे पर आएगा नेचुरल ग्लो, इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल

आज समाज डिजिटल, अंबाला: 

Beauty Tips: हल्दी और एलोवेरा दोनों ही डेड स्किन सेल्स को साफ करके चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने में मदद करते हैं।क्योंकि हल्दी और एलोवेरा में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-वायरल, एंटी-एजिंग व औषधीय गुण होते हैं। इससे तैयार अलग-अलग फेसपैक लगाने से स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलता है। ये डेड स्किन सेल्स को साफ करके चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने में मदद करते हैं। चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं एलोवेरा और हल्दी से फेसपैक बनाने व लगाने का तरीका।

Read Also:  लोकसभा अध्यक्ष के माध्यम से रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव से फाटक खुलवाने और सब-वे बनवाने की करी मांग Demand For Opening Of Gates And Construction Of Sub-Ways

1. ग्लोइंग त्वचा के लिए (Aloevera Face pack)

हल्दी और एलोवेरा जेल से स्किन लंबे समय तक हाइड्रेटेड रहती हैं। ऐसे में चेहरे पर नेचुरल ग्लोइंग आता है। एलोवेरा और हल्दी में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-वायरल व औषधीय गुण होते हैं। ये स्किन को गहराई से साफ करके पोषित करते हैं।

2. पिंपल्स की समस्या दूर करने के लिए (Turmeric Face Pack)

इनमें मौजूद एंटी-बैक्टीरियल गुण स्किन पोर्स को गहराई से साफ करके पिंपल्स दूर करने में मदद करेंगे। पिंपल्स के कारण स्किन ऑयली और बेजान नजर आने लगती है। इसके अलावा इससे स्किन में दाग-धब्बे, सूखापन जैसी त्वचा संबंधी समस्याएं होने लगती है, ऐसे में इन सब समस्याओं से बचने के लिए आप हल्दी और एलोवेरा से फेस पैक बनाकर लगा सकती हैं।

3. स्किन को ग्लोइंग व जवां बनाए रखने के लिए (Aloevera And Turmeric Face pack)

एलोवेरा और हल्दी स्किन को ग्लोइंग व जवां बनाए रखने में भी मदद करते हैं। इससे तैयार फेसपैक लगाने से चेहरे पर मौजूद महीने रेखाएं और रिंकल्स दूर होने में मदद मिलती है। यह स्किन पर कसाव लाकर उसे जवां बनाए रखने में मदद करता है।

इस्तेमाल करने का तरीका (Glowing Skin Hindi Tips)

पेस्ट बनाने के लिए एक कटोरी में 1 चम्मच एलोवेरा जेल, 1/2 चम्मच शहद, 1/4 छोटा चम्मच हल्दी मिलाएं। जब तैयारहो जय तो पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट तक लगाएं। बाद में ताजे पानी से चेहरा धो लें। अगर आपकी स्किन ऑयली हैं तो आप शहद की जगह दही इस्तेमाल करें।

Read Also: Benefits Of Fenugreek Seeds: सेहत के लिए वरदान है मेथीदाना,जानिए मेथीदाने से होने वाले  5 जबरदस्त फायदे

Read Also: Kaju Rolls Recipe: स्पैशल काजू रोल्स की लाजवाब रेसिपी, जानिए घर पर कैसे बनाएं स्वादिष्ट रेसिपी

Connect With Us : Twitter

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular