Homeकाम की बातShriram Properties IPO श्रीराम प्रॉपर्टीज का आईपीओ खुलेगा 8 को और इसके...

Shriram Properties IPO श्रीराम प्रॉपर्टीज का आईपीओ खुलेगा 8 को और इसके साथ इन कंपनियों के खुलेंगे आईपीओ, देखिये पूरी लिस्ट

Shriram Properties IPO

 आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:
भारतीय शेयर बाजार में इस महीने में शुरू में सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आने वाला है। इस दौरान निवेशकों के पास निवेश के कई मौके उपलब्ध होंगे। दिसंबर में सात दिसंबर यानी बुधवार से 10 दिसंबर के बीच 10 से अधिक कंपनियों के आईपीओ के सब्सक्रिप्शन खुलने वाले हैं।

इन कंपनियों के खुलेंगे आईपीओ (Shriram Properties IPO)

दिसंबर में जिन कंपनियों के आईपीओ खुलने वाले हैं, उनमें राकेश झुनझुनवाला समर्थित मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड का आईपीओ 10 दिसंबर को खुलेगा। वहीं, श्रीराम प्रॉपर्टीज के आईपीओ का सब्सक्रिप्शन आठ दिसंबर को खुलेगा। इसके अलावा, मेदांता ब्रांड के तहत अस्पतालों का आपरेशन और मैनेजमेंट करने वाली ग्लोबल हेल्थ लिमिटेड, फामेर्सी रिटेल चेन मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज और हेल्थियम मेडटेक के आईपीओ भी दिसंबर में ही आने वाले हैं।

सात को रेटगेन ट्रैवल का आईपीओ भी देगा दस्तक

रेटगेन ट्रैवल टेक्नोलॉजीज भी अपना पब्लिक आफर लेकर आ रही है। रेटगेन ट्रैवल और हॉस्पिटलिटी टेक्नोलॉजी सर्विस प्रोवाइडर है। रेटगेन की 1,335 करोड़ रुपये की शुरुआती शेयर बिक्री 7-9 दिसंबर के दौरान पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगी।

श्रीराम प्रॉपर्टीज का आईपीओ आठ को

दक्षिण भारत की रियल एस्टेट कंपनी श्रीराम प्रॉपर्टीज का 600 करोड़ रुपये का आईपीओ आठ दिसंबर को खुलने वाला है। कंपनी ने शेयरों के लिए 113-118 रुपये का मूल्य दायरा तय किया है। कंपनी ने बताया कि आईपीओ में 250 करोड़ रुपये मूल्य के नये शेयरों के अलावा बिक्री के लिए रखे गये 350 करोड़ रुपये के पुराने शेयर भी शामिल होंगे।

10 को मेट्रो ब्रांड्स का आईपीओ (Shriram Properties IPO)

10 दिसंबर को खुलेगा राकेश झुनझुनवाला समर्थित मेट्रो ब्रांड्स का आईपीओ
राकेश झुनझुनवाला समर्थित मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड का आईपीओ 10 दिसंबर को खुलेगा। फुटवियर क्षेत्र की रिटेलर मेट्रो ब्रांड्स आईपीओ के तहत 295 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी। इसके अलावा, प्रवर्तक तथा अन्य शेयरधारक 2।14 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे। आईपीओ दस्तावेजों के अनुसार, कंपनी का आईपीओ 14 दिसंबर को बंद होगा। आईपीओ के जरिये कंपनी के प्रवर्तक अपनी करीब 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचेंगे। आईपीओ के बाद कंपनी में प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह की हिस्सेदारी मौजूदा के 85 फीसदी से घटकर 75 फीसदी रह जाएगी।

Also Read : PM Modi In Gorakhpur पीएम मोदी गोरखपुर में करेंगे खाद कारखाना व एम्स का उद्घाटन

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments