Homeखास ख़बरसुशांत सिंह राजपूत केस : सीबीआई करेगी जांच

सुशांत सिंह राजपूत केस : सीबीआई करेगी जांच

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से उद्धव सरकार, मुंबई पुलिस और रिया को झटका

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को लेकर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपना अहम फैसला सुनाया। सुशांत सिंह केस की जांच मुंबई पुलिस नहीं, बल्कि सीबीआई ही करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने केस की जांच का अधिकार सीबीआई को देकर केंद्र सरकार के फैसले पर मुहर लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बड़ा झटका लगा है। इतना ही नहीं, रिया को भी झटका लगा है। क्योंकि महाराष्ट्र पुलिस इस मामले की जांच खुद करना चाहती थी, वहीं रिया इस मामले को पटना से मुंबई ट्रांसफर करवाना चाहती थीं। बता दें कि सुशांत सिंह की मौत 14 जून को हुई थी। मौत के बाद से ही सुशांत का परिवार सीबीआई जांच की मांग कर रहा था। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में बिहार में दर्ज एफआईआर को सही ठहराया है, इसके अलावा, मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले संबंधित यदि कोई अन्य मामला भी दर्ज है तो उसकी जांच भी सीबीआई ही करेगी। न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की एकल पीठ ने सुशांत सिंह मौत मामले पर फैसला सुनाया। न्यायमूर्ति रॉय ने 11 अगस्त को इस याचिका पर सुनवाई पूरी की थी।

रिया चक्रवर्ती के वकील ने कहा- सीबीआई जांच का सामना और सहयोग करेंगी एक्ट्रेस

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानेशिंदे का बयान सामने आया है। उन्होंने रिया का पक्ष रखा । मानेशिंदे ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने मामले के तथ्यों और परिस्थितियों की जांच करने और मुंबई पुलिस की रिपोर्ट देखने के बाद पाया कि यह वांछित न्याय होगा, क्योंकि रिया ने खुद सीबीआई जांच के लिए कहा था। रिया सीबीआई जांच में पेश होंगी और उसका सामना करेंगी जैसा उन्होंने पहले मुंबई पुलिस और ईडी की जांच में किया था।

महाराष्ट्र सरकार बोली- दायर करेंगे रिव्यू पीटिशन

मुंबई। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र सरकार के वकील ने कहा कि वह इस फैसले को चुनौती देंगे। महाराष्ट्र सरकार ने वकील ने कहा कि वो रिव्यू पीटिशन दायर करेंगे। कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार के वकील की बात सुनने के बाद कहा कि आप पहले फैसले को पढ़िए, फिर रिव्यू पीटिशन दायर करने के बारे में सोचिएगा। कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार ने वकील से कहा कि यह 35 पेज का जजमेंट है। पहले आप इसको पढ़िए। इसमें हमने हर पहलू की बारीकी से जांच की है और फिर फैसला सुनाया है। इसको पढ़े और इसके बाद ही रिव्यू पीटिशन दाखिल करिए।

रिया चक्रवर्ती की औकात बिहार सीएम पर टिप्पणी करने की नहीं : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे

पटना। सुशांत केस की सीबीआई जांच पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं ये अन्याय के विरुद्ध न्याय की जीत है। सर्वोच्च न्यायालय ने जो फैसला दिया है उससे 130 करोड़ जनता के दिल में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के लिए जो आस्था थी वो और ज्यादा दृढ़ हुई है। वहीं अभिनेत्री के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश पर कमेंट के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री पर कमेंट करने की औकात रिया चक्रवर्ती की नहीं है।

मुंबई। सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड कार्यसूची के अनुसार, न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की एकल पीठ ने सुशांत सिंह मौत मामले पर फैसला सुनाया। न्यायमूर्ति रॉय ने 11 अगस्त को इस याचिका पर सुनवाई पूरी की थी। सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे।

संजय राउत बोले- पहले से तय थी स्क्रिप्ट

राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने कहा कि अभी तक जो मुझे जानकारी मिली है, उसके मुताबिक मुंबई पुलिस ने जांच को सही से किया है और मुंबई पुलिस को उनके ही राज्य के नेता (बीजेपी नेता) बदनाम कर रहे हैं तो यह सही नहीं है। राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में कानून की व्यवस्था सबसे उपर है। यहां सत्य और न्याय की जीत हमेशा होती है। उन्होंने कहा कि यह स्क्रिप्ट पहले से तय थी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular