Homeकाम की बातWhatsApp Crypto Transaction Feature वाट्सएप पर क्रिप्टोकरेंसी के जरिए भी कर सकेंगे...

WhatsApp Crypto Transaction Feature वाट्सएप पर क्रिप्टोकरेंसी के जरिए भी कर सकेंगे पेमेंट

WhatsApp Crypto Transaction Feature

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

मैसेजिंग एप वॉट्सएप सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विश्व भी सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं। इसके यूजर्स की संख्या भी करोड़ों में है। यही कारण है कि अपने यूजर्स का भी बहुत ध्यान रखती है और उनकी जरूरतों के हिसाब से नए-नए फीचर्स अपडेट करती रहती है। कंपनी अपनी सिक्योरिटी के लिए जानी जाती है। वॉट्सएप में एन्ड टू एन्ड एन्क्रिप्शन देखने को मिलती है। कंपनी समय समय पर इसमें बदलाव करती रहती है।

वॉट्सएप पिछले कुछ महीनों से अपने नये अपडेट्स के जरिए कई सारे बदलाव भी कर रहा है। इन फीचर्स में WhatsApp Payments भी शामिल है। हाल ही में, वॉट्सएप के इस फीचर में कुछ नया आप्शन जोड़ा गया है जिससे वॉट्सएप पर पेमेंट्स करना और आसान हो गया है। आइए जानते है इस फीचर में हुए कुछ खास बदलावों के बारे में।

वॉट्सएप ने हाल ही में अपने नए अपडेट के जरिए यूनाइटेड स्टेट्स के कुछ यूजर्स के लिए एक खास पेमेंट्स फीचर को जारी कर दिया है जिसमें वो चैट्स पर अब क्रिप्टोकरेंसी के जरिए भी पेमेंट्स किए जा सकते हैं। इस मैसेजिंग ऐप ने यूएस के एक डिजिटल वॉलेट ऐप, Novi से हाथ मिला लिए हैं जिसके बाद अब यूजर्स वॉट्सएप पर यूएस डॉलर वाली क्रिप्टोकरेंसी, Pax Dollars (USDP) से पेमेंट्स कर सकते हैं।

मैसेज भेजने जितना आसान हुआ वॉट्सएप पेमेंट (WhatsApp Crypto Transaction Feature)

वॉट्सएप पर अब पैसे भेजने और भी आसान हो गए है इस बात की जानकारी नोवी की सीईओ, Stephane Kraisel ने ट्वीट कर दी और साथ ही उन्होने बताया की अब यूजर्स के लिए वॉट्सएप पर पैसे भेजना अब एक मैसेज भेजने जैसा आसान हो गया है। इसके अलावा डिजिटल पेमेंट्स ऐप नोवी की मदद से अब वॉट्सएप पर चैट्स के जरिए पैसे आसानी से भेजे या लिए जा सकते हैं।

ऐसे करें इस फीचर का इस्तेमाल (WhatsApp Crypto Transaction Feature)

  • सबसे पहले वॉट्सएप खोलें और फिर जिस कॉन्टैक्ट को आप पैसे भेजना चाहते हैं, उसकी विंडो खोलें।
  • अगर आप एंड्रॉयड यूजर हैं तो चैट बॉक्स के बगल वाले ‘अटैच’ आइकन पर क्लिक करें और अगर आप iPhone
  • यूजर हैं तो चैट बॉक्स में दिए ‘प्लीस’ आइकन को सिलेक्ट करें।
  • जो भी मेनू खुलेगा उसमें ‘पेमेंट्स’ के ऑप्शन पर जाएं और फिर जितने पैसे भेजना हैं वो डालकर पैसे भेज दें।

ख़ास बात यह है की नोवी आपसे पैसे भेजने का कोई भी एडिश्नल चार्ज या फीस नहीं लेगा और इस प्लेटफॉर्म को यूज करने पर भी आपके चैट्स के एंड-टू-एंड इन्क्रिप्शन और प्राइवेसी में कोई बदलाव नहीं आएगा।

Also Read : Sharjah New Weekend Days : UAE में कर्मचारियों को मिलेगा ढाई दिन का वीक ऑफ, 1 जनवरी 2022 से नया नियम होगा लागू

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular