Homeकाम की बातघर पर बनाएँ नेचुरल फ्लोर क्लीनर Make Natural Floor Cleaner At Home

घर पर बनाएँ नेचुरल फ्लोर क्लीनर Make Natural Floor Cleaner At Home

विनेगर से नैचुरल फ्लोर क्लीनर बनाने के लिए एक बर्तन में दो मग गर्म पानी लें। अब इसमें तीन से चार चम्मच विनेगर और एक नींबू का रस निचोड़कर डालें। इसके बाद सभी चीज़ों को अच्छी तरह मिक्स कर लें।

आज समाज डिजिटल, अम्बाला।
Make Natural Floor Cleaner At Home : घर की फर्श को साफ-सफाई करने के लिए कुछ न कुछ बाजार से खरीदते हैं। हर कोई चाहता है कि उसका घर साफ सुथरा रहे। अगर घर साफ होगा तभी आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। घर पर ही आसानी से नेचुरल फ्लोर क्लीनर बनाने के टिप्स : –

Read Also : नवरात्रि स्पेशल : दीपक बारे जानें वास्तु टिप्स Vastu Tips For Deepak

Read Also : घर-घर हो रही है माँ की जय-जयकार Durga Maa Ki Jai-Jaikar

Read Also : गर्मियों में करें धनिया की खेती Coriander Cultivation

Make Natural Floor Cleaner At Home

Make Natural Floor Cleaner At Home विनेगर : विनेगर का इस्तेमाल घर के कई कामों के लिए किया जाता है। आप विनेगर से ना केवल कपड़ों के दाग, बल्कि फ्लोर के दाग-धब्बे भी हटा सकते हैं। विनेगर से नैचुरल फ्लोर क्लीनर बनाने के लिए एक बर्तन में दो मग गर्म पानी लें। अब इसमें तीन से चार चम्मच विनेगर और एक नींबू का रस निचोड़कर डालें। इसके बाद सभी चीज़ों को अच्छी तरह मिक्स कर लें। आपका होममेड क्लीनर तैयार है।

Read Also : एलोवेरा से त्वचा समस्याओं से छुटकारा पाने के उपाय Skin Problems

Make Natural Floor Cleaner At Home

Read Also : तेनाली रामा : कौवों की गिनती Count Of Crows

Make Natural Floor Cleaner At Home स्प्रिट : स्प्रिट का इस्तेमाल करके भी आप होममेड क्लीनर बना सकते हैं। इसके लिए एक बाल्टी में 5-6 कप हल्का गर्म पानी में एक कप स्प्रिट मिलाएं। अब इससे घर की सफाई करें। आप चाहें तो स्प्रिट की जगह फिटकरी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए एक से दो इंच फिटकरी के टुकड़े को गुनगिने पानी में डालें। जब फिटकरी पिघल जाए तो इससे घर की सफाई करें।

Read Also : हनुमान जयंती ऐसें करें पूजा Hanuman Jayanti

Read Also : अकबर-बीरबल : आधा इनाम Half Reward

Make Natural Floor Cleaner At Home बेकिंग सोडा : बेकिंग सोडा का इस्तेमाल आप आमतौर पर केक या कुकीज़ बनाने के लिए करते होंगे। लेकिन आप इससे होममेड फ्लोर क्लीनर भी बना सकते हैं। इसके लिए एक बाउल में एक से दो चम्मच बेकिंग सोडा लें। अब इसमें एक नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद इसमें ज़रूरत के हिसाब से पानी डालकर अच्छी तरह मिला लें। अब इस मिश्रण को एक स्प्रे बॉटल में भर कर इसका छिड़काव सभी जगह पर करें। कुछ देर बार साफ कपड़े से पोंछ दें।

Read Also : हिंदू नववर्ष के राजा होंगे शनि देव

Read Also : पूर्वजो की आत्मा की शांति के लिए फल्गू तीर्थ 

 Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular