Homeकाम की बातMake Delicious and Healthy Potato Chips at Home घर पर ही बनाएं...

Make Delicious and Healthy Potato Chips at Home घर पर ही बनाएं स्वादिष्ट एवं हैल्दी आलू चिप्स

आज समाज डिजिटल, अंबाला :
Make Delicious and Healthy Potato Chips at Home : रेसिपी बनाने में जो आनंद घर में आता है, वह शायद जेब हल्की करने में नहीं आता होगा। आलू चिप्स व्रत के साथ-साथ फुर्सत के पल में खाने में मजा ही कुछ और होता है। ऐसा कोई ही व्यक्ति होगा जिसे आलू के चिप्स नापसंद हो। बच्चे हों, बड़े हों या बुजुर्ग हों इन्हें सभी खुश होकर खाते हैं। बाजार की अपेक्षा अगर आलू के चिप्स घर पर बनाएं जाएं तो वह सस्ते, फायदेमंद व काफी क्रेजी बनेंगे जो बच्चों की सेहत के लिए स्वास्थ्यवर्द्धक होंगे।

घर पर बनाए चिप्स रहते हैं सेहतमंद Make Delicious and Healthy Potato Chips at Home

अगर घर में आलू के चिप्स बनाने के लिए सबसे ईजी रेसिपी है जिसे आप फॉलो कर आप आसानी से आसानी से तैयार कर लेंगी, जो स्वादिष्ट होने के साथ ही पूरे परिवार के लिए भी सेहतमंद भी रहेगी।

आलू चिप्स बनाने की सामग्री Make Delicious and Healthy Potato Chips at Home

आलू, नमक : मात्रा व स्वादानुसार व पानी।

चिप्स बनाने की विधि : Make Delicious and Healthy Potato Chips at Home

चिप्स बनाने की आसान विधि सबसे पहले आलूओं को अच्छी तरह से धो लें। आलूओं को अच्छे से छील कर एक स्लाइसर लें और उसकी मदद से सभी आलूओं को चिप्स जैसा पतला काट लें। ध्यान रखने योग्य बात यह है कि आलू की प्रत्येक स्लाइस बराबर व समान आकृति में हो।

बर्तन को गैस पर की आंच पर रख दें। इस दौरान पानी में नमक भी डाल दें। जब पानी में उबाल आने लगे तो उसमें आलू की स्लाइस डाल दें। इस दौरान आंच को तेज ही बनी रहने दें। चिप्स अच्छी तरह से उबल जाएं तो उन्हें पानी में से निकाल दें और कड़क धूप में सूखने के लिए किसी खुली जगह पर डाल दें। सूखने के बाद आवश्यकतानुसार तलकर या भूनकर दही या चटनी, सॉस से खाएं।

Also Read: बिटिया रानी है तो आपके लिए खुशखबरी,बेटी की शादी के वक्त मिलेगा 27 लाख रूपये, इस स्कीम में जमा करें 121 रूपये 

Also Read: गांव रुड़की में माही चौदस का भंडारा व मेला कल

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular