Homeकाम की बातफेसबुक ने मैसेंजर में जोड़े नए फीचर्स, कॉल और ऑडियो में भी...

फेसबुक ने मैसेंजर में जोड़े नए फीचर्स, कॉल और ऑडियो में भी मिलेगा एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड Facebook Messenger New Feature Update

Facebook Messenger New Feature Update 

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली 

Facebook Messenger New Feature Update : मेटा के द्वारा घोषणा की गयी है, कि वह फेसबुक मैसेंजर पर ग्रुप चैट और कॉल के लिए end-to-end encryption शुरू कर रही है। आपको बता दें कि यह एक महत्वपूर्ण सुरक्षा विशेषता है, जो पहले केवल सीमित उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध थी। लेकिन अब इसे उन सभी के लिए जारी किया जाएगा जो Messenger का उपयोग कर रहे हैं। हालाँकि, यह डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम नहीं है और कोई भी अपनी निजी चैट के लिए E2EE चालू करना चुन सकता है।

Screenshot warning feature 

कंपनी ने फेसबुक मैसेंजर के ऑप्ट-इन एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट में आने वाले कुछ फीचर्स का भी खुलासा किया है। (Facebook Messenger New Feature Update) ऐप में Screenshot warning feature भी मिल रहा है, जो E2EE चैट में मैसेज गायब करने के लिए है। स्क्रीनशॉट लेने पर फेसबुक मैसेंजर यूजर्स को अब इसकी सूचना दी जाएगी। यह फीचर आने वाले हफ्तों में उपलब्ध कराया जाएगा।

E2EE चैट को कुछ अन्य सुविधाएँ भी प्राप्त होंगी जो गैर-E2EE चैट के लिए उपलब्ध हैं। इसमें GIFs, stickers और reactions, एक विशिष्ट संदेश के उत्तरों के लिए समर्थन के साथ-साथ टाइपिंग संकेत शामिल हैं।

अपडेट में मैसेज फॉरवर्ड करने का विकल्प भी शामिल होगा। (Facebook Messenger New Feature Update) एक बार जब आप इसे टैप करते हैं, तो एक शेयर शीट प्रदर्शित होगी, जिसके उपयोग से आप एक या कई लोगों या समूहों के साथ संदेश साझा कर सकते हैं।

मेस्सेंजर पर Verified badges भी होगा उपलब्ध

E2EE चैट के लिए वेरिफ़िएड बैज भी दिखाई देंगे, जो लोगों को चैट करते समय प्रामाणिक खातों की पहचान करने में मदद करेंगे। मैसेजिंग ऐप मीडिया को बचाने के लिए एक आसान विकल्प भी जोड़ेगा। (Facebook Messenger New Feature Update)  इसके लिए यूजर्स को बस किसी भी मीडिया पर लॉन्ग प्रेस करने की जरूरत होगी।

आपकी गैलरी से फोटो या वीडियो भेजते समय, लोगों के पास इसे भेजने से पहले एडिट करने का ऑप्शन भी होगा। इस तरह, कोई भी फ़ोटो या वीडियो में अपना निजी स्पर्श जोड़ सकेगा।

Also Read : RSMSSB APRO Recruitment 2022 एपीआरओ पदों पर भर्ती, 14 फरवरी तक आवेदन
Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular