Homeकाम की बातगूगल मैप्स से भी कमाए जा सकते है पैसे, क्या जानते है...

गूगल मैप्स से भी कमाए जा सकते है पैसे, क्या जानते है कैसे Earning With Google Map

Earning With Google Map

आज समाज डिजिटल, अम्बाला :

Earning With Google Map : गूगल मैप्स एक लोकप्रिय नेविगेशन ऐप में से एक है। यह दुनिया भर के यात्रियों को उनके डेस्टिनेशन तक पहुंचाने का काम बहुत अच्छे से करता है, और अगर आपको कोई नई डेस्टिनेशन पर जाने का मन है तो यह उसके बारे में भी आपको बताता है यह आपके पास के नए स्थानों का पता लगाते हैं, साथ काम और घर के बीच यात्रा करने के लिए समय का अनुमान लगाते हैं और यहां तक कि एक इमारत के अंदर के स्थानों की तलाश करते हैं। कहने की जरूरत नहीं है कि यह एक बहुत ही उपयोगी डिवाइस है। क्या आप जानते हैं कि आप गूगल मैप से भी पैसे कमाए जा सकते हैं?

गूगल मैप पर इन चीज़ो से मिलते है पॉइंट्स

नेविगेशनल प्लेटफॉर्म को अधिक उपयोगी और सटीक बनाने में योगदान देने के लिए गूगल मैप्स यूज़र्स को अंक देता है। Google मैप उन लोगों को अंक देता है जो अपने अनुभव का वर्णन करते हैं, फोटोज और वीडियो को शेयर करते हैं, किसी स्थान के बारे में प्रश्नों का उत्तर देते हैं, किसी स्थान के बारे में जानकारी अपडेट करते हैं, लापता स्थान जोड़ते हैं, यह सच है या झूठ इसके बारे में पता लगाते है ये अंक योगदान के साथ बदलते हैं। उदाहरण के लिए, एक रिव्यु लिखने से आपको 10 अंक मिलते हैं जबकि किसी स्थान के बारे में उसकी डिटेल्स को ऐड करने से आपको केवल 5 अंक मिलते हैं।

मानचित्र योगदान अर्जित अंक
रिव्यु हर रिव्यु पर 10 अंक
200 से अधिक केरेक्टर्स के साथ रिव्यु हर रिव्यु पर 10 बोनस अंक
रेटिंग 1 अंक प्रति रेटिंग
फोटो प्रति फोटो 5 अंक
फोटो के साथ टैग प्रति टैग 3 अंक
वीडियो प्रति वीडियो 7 अंक
उत्तर प्रति उत्तर 1 अंक
प्रश्नोत्तर का उत्तर देना हर रिस्पांस पर 3 अंक
जानकारी एडिट करना हर एडिट पर 5 अंक
जोड़ा गया स्थान हर स्थान जोड़ने पर 15 अंक
जोड़ी गयी सड़क प्रति सड़क 15 अंक
तथ्य की जाँच की गई 1 अंक प्रति तथ्य जांच
योग्य सूची प्रकाशित 10 अंक प्रति प्रकाशित सूची
रिपोर्ट (in list) हर रिपोर्ट पर अंक 5

 

जैसे-जैसे ये अंक बढ़ते हैं, वैसे-वैसे आपका लेवल भी बढ़ता जाता है। जब कोई व्यक्ति 250 अंक जुटाता है तो उसे एक स्टार मिलता है। जैसे-जैसे ये अंक बढ़ते रहते हैं और स्थानीय गाइड 1500 अंक, 5000 अंक, 15000 अंक और अधिक जैसे विभिन्न स्थलों को पार करता है, स्थानीय गाइड का लेवल बढ़ता रहता है

यह पॉइंट्स वास्तविक दुनिया में नहीं है उपयोगी

मतलब, आप वास्तविक दुनिया में इन पॉइंट्स को पैसे के लिए रिडीम नहीं कर सकते हैं। आप इसे Google के Play Store पर पॉइंट्स के लिए रिडीम भी नहीं कर सकते हैं। साफ शब्दों में कहे तो इन पॉइंट्स से कोई पैसा नहीं कमाया जा सकता।

Earning With Google Map
Earning With Google Map

लेकिन क्या गूगल मैप से पैसा कमाने का कोई और तरीका है?

आपको बता दे गूगल मैप्स से पैसा कमाने का कोई सीधा तरीका नहीं है, लेकिन दो साइड जॉब्स ज़रूर हैं जो आपको गूगल मैप्स से पैसे कमाने में मदद करेगी।

पहला तरीका मैप्स एनालाइजर है। एक मैप्स एनालाइजर ऑनलाइन रिसर्च करके और आपको दिए गए दिशा-निर्देशों का हवाला देकर मैप्स में में जानकारी की relevance और accuracy का निर्धारण करता है। ‘Lionbridge‘ एक ऐसी कंपनी है जो Google जैसी कंपनियों के साथ काम करती है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मैप्स और सर्च रिजल्ट्स और अन्य इंटरनेट से संबंधित जानकारी सटीक है और तेजी से काम कर रही है। काम अच्छा है तो यह प्रति घंटे लगभग 756 रुपये से 1,211 रुपये का भुगतान करता है।

दूसरा तरीका है ऑनलाइन मार्केटिंग कंसल्टेंट बनना। एक ऑनलाइन मार्केटिंग सलाहकार स्माल बिज़नेस में अधिक ग्राहकों को लाने के लिए SEO, विज्ञापनों और यूज़र्स द्वारा तैयार की गई सामग्री का उपयोग करता है। आप छोटे व्यवसायों को ऑनलाइन ध्यान देने और अधिक ग्राहक प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं। या आप उनकी ऑनलाइन उपस्थिति को इस तरह से अनुकूलित कर सकते हैं कि उन्हें अधिक ग्राहक मिलें। हालाँकि, इसके लिए आपके अंदर मार्केटिंग स्किल्स और वेब डेवलपमेंट जैसी स्किल्स का होना आवश्यकता है।

Earning With Google Map

READ ALSO : Net Banking Use Carefully नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते है तो रखें ध्यान इन बातों का

READ ALSO : व्हाट्सएप्प ग्रुप एडमिन के लिए कोर्ट द्वारा लिया गया बड़ा फैसला, जाने क्या है ये फैसला और क्या है मामला WhatsApp Group Admin Gets Relief

READ ALSO : इंस्टाग्राम लेकर आया कमाल का नया फीचर, जाने क्या है ये फीचर और कैसे काम करता है Instagram Amazing Feature

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular