Homeकाम की बातसीबीएसई 10वीं और 12वीं की टर्म-टू परीक्षा मार्च और अप्रैल में CBSE...

सीबीएसई 10वीं और 12वीं की टर्म-टू परीक्षा मार्च और अप्रैल में CBSE 10th and 12th Exams Term 2

आज समाज डिजिटल, तोशाम:
CBSE 10th and 12th Exams Term 2: सीबीएसई की ओर से टर्म टू के लिए सैंपल पेपर जारी किए गए हैं। मार्च और अप्रैल में सीबीएसई 10वीं और 12वीं के टर्म टू की परीक्षा प्रस्तावित है। भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान आदि प्रेक्टिकल विषयों की 35 और अन्य विषयों की कुल 40 अंकों की परीक्षा होगी। पेंटिंग और हिंदुस्तानी म्यूजिक वोकल की परीक्षा एक घन्टे व अन्य विषयों की परीक्षा की अवधि दो घंटे की होगी।

टर्म-1 परीक्षा हुई थी दिसंबर में CBSE 10th and 12th Exams Term 2

टर्म-1 परीक्षा दिसंबर में आयोजित हुई थी, लेकिन कोविड-19 के बढ़ते मामले को देखते हुए परीक्षा के टलने या आनलाइन करने की चचार्एं चल रही हैं लेकिन सीबीएसई की तैयारियों के चलते परीक्षा होने की संभावना प्रबल है, हालांकि बोर्ड की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं की टर्म-2 परीक्षा अगर कैंसिल नहीं होती है तो इसे कैसे आयोजित की जाएंगी। क्या ये आॅफलाइन होगी या आनलाइन मोड में।

कैंसल नहीं होगी परीक्षा CBSE 10th and 12th Exams Term 2

इस बारे में एक्सपर्ट कहते हैं कि सीबीएसई परीक्षा कैंसल नहीं करेगा। ऐसा तभी होगा, जब बोर्ड के पास कोई दूसरा विकल्प न हो। जिस गति से छात्रों का वैक्सीनेशन हो रहा है, (CBSE Class 10, 12 Board Exams 2022 Term 2) उसे देखते हुए ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि परीक्षा कैंसिल नहीं होगी। एक्सपर्ट कहते हैं कि हां, कोरोना की वेव है, लेकिन बोर्ड परीक्षा आज नहीं हो रही है। परीक्षा होने में अभी दो महीने का वक्त है।

हालात बिगड़े तो परीक्षा आनलाइन CBSE 10th and 12th Exams Term 2

एक्सपर्ट का कहना है कि हालात अगर बहुत ज्यादा खराब हुए तो बोर्ड आॅनलाइन परीक्षा आयोजित करवा सकता है, लेकिन इसकी उम्मीद कम ही नजर आ रही है। टर्म-2 परीक्षा न तो रद्द होगी और न टलेगी। ना ही इसे आॅनलाइन आयोजित किया जाएगा। ये अपने समय पर होंगी। इसलिए छात्र इसके लिए पूरी तरह अपने सिलेबस को पढ़ें और अपनी तैयारी रखें।

Also read : Kullu Accident News जेसीबी खाई में गिरने से चार लोगों की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular