आस्ट्रेलिया 263 पर ऑलआउट, उस्मान ख्वाजा ने बनाए सर्वाधिक 81 रन, शमी ने लिए 4 विकेट

0
237
Ind vs Aus 2nd Test Live Score

आज समाज डिजिटल, Ind vs Aus 2nd Test Live Score : दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन आस्ट्रेलिया की टीम 78.4 ओवर में 263 रन बनाकर आलआउट हो गई है। आस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा ओर पीटर हैंडस्कोंब ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। उस्मान ख्वाजा ने जहां 81 रन बनाए वहीं पीटर हैंडस्कोंब 72 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा कप्तान पेट कमिंस ने भी टीम के स्कोर में 33 रन का योगदान दिया। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की और सर्वाधिक 4 विकेट झटके। वहीं अश्विन और जडेजा ने भी 3-3 विकेट लिए। (India vs australia test live)

इससे पहले आज सुबह आस्ट्रेलियाई कप्तान पेट कमिंस ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया था। इस टेस्ट मैच में आस्ट्रेलियाई आपनर्स ने सधी हुई शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। इसके बाद आस्ट्रेलियाई टीम को आर अश्विन ने एक ही ओवर में दो झटके दिए और आस्ट्रेलिया का स्कोर लंच तक 25 ओवर में तीन विकेट पर 94 रन हो गया। लंच के बाद जहां आस्ट्रेलियाई बैटर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने के लिए संघर्ष करते रहे, वहीं भारतीय गेंदबाजों ने अपना दबदबा बनाए रखा।

भारतीय गेंदबाजों ने की शानदार गेंदबाजी (Ind vs Aus 2nd Test Live Score)

भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर से शानदार गेंदबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया की टीम को एक दिन के अंदर आलआउट कर दिया। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज Mohammed Shami ने चार जबकि रविंद्र जडेजा और आर अश्विन ने तीन-तीन विकेट लिए।

भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (विकेट कीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज ।

आस्ट्रेलिया की टीम

डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लबुशेन, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुह्नमैन।

ये भी पढ़ें : IND vs AUS 2nd Test Live Score

ये भी पढ़ें : 80 हजार के जूते, डेढ़ करोड़ की चैन पहनते हैं एमसी स्टैन, फैन फालोइंग लाखों में, काफी रोमांचक रहा बिग बॉस 16 का ग्रेंड फिनाले

ये भी पढ़ें : लाखों दर्शकों का इंतजार खत्म, आज फाइनल होगा Bigg Boss 16  का विनर, जानिए कौन पहुंचा टॉप 5 में, किसके चांस है सबसे ज्यादा

ये भी पढ़ें : Womens IPL Auction 2023 : बेटियों पर बरसा धन, स्मृति मंधाना पर लगी सबसे ज्याद 3.40 करोड़ की बोली

SHARE