इन गर्मियों में शेफ गौतम महर्षि के साथ पुरानी यादें ताजा करें

0
388

भोपाल: इस साल की गर्मियां आने को हैं, तो अब लिविंग फूड्‌ज पर शेफ गौतम महर्षि के आगामी शो ‘हेलो समर‘ का लुत्फथ उठाते हुये गर्मियों को मात देने की तैयारी कर लें। 16 अप्रैल से शुरू होने वाला यह शो, आपके बचपन की गर्मियों की उन छुटिटयों की याद ताजा कर देगा, जब परीक्षाएं खत्म होने के बाद हर कोई दो महीने गर्मियों की छुट्टियां बिताने की तैयारी करता था।
गर्मियों की छुट्टियां, निश्चित रूप से साल का सबसे मजेदार समय होती थीं, और उनकी याद आज भी हमारे चेहरों पर मुस्कान ले आती है। ‘हेलो समर’ शेफ गौतम के किस्सो और बचपन की यादों से सजा हुआ है। उन्होंने बेहद ध्यान से सहेज कर रखी गईं कुछ ऐसी पारिवारिक व्यंजन विधियों को पुनः तैयार किया है, जिनका वे अपनी गर्मियों की छुट्टियों में आनंद लिया करते थे।
13 एपिसोड वाली यह सीरीज हर एपिसोड में अलग-अलग थीमों, जैसे कि बर्थडे, किटी पार्टियां, पारिवारिक पिकनिक, पूल पार्टियां, यात्रा और गर्मियों में शादियां आदि की पड़ताल करेगी। । शेफ गौतम तरोताजा करने वाले स्नैक्स और ड्रिंक्स जैसे कि मैंगो और चिया पुडिंग, शुगरकेन स्मोक्ड तोफू, बनाना ब्रेड फ्रेंच टोस्ट, ग्रीन चाय लैटे, जैकफ्रूट मूस और दाब मलाई खिचड़ी आदि की पूरी रेंज पेश करेंगे। हर एपिसोड में एक हिस्सा खासतौर से बच्चों के लिए होगा, जिसमें पॉपसिकल्स, आइसक्रीम जेलो, रोज वेजी टार्ट आदि जैसी चीजें शामिल की जाएंगी जिनका छुट्टियों के दौरान आनंद लिया जा सकता है। दर्शक यह भी सीखेंगे कि गर्मियों के बेजोड़ फल-आम का उपयोग करके व्यंजनों को किस तरह लजीज बनाया जा सकता है।
होस्ट के रूप में अपना अनुभव साझा करते हुए, शेफ गौतम महर्षिने कहा, “‘हेलो समर’ में गर्मियों की छुट्टियों की खूबसूरत यादों और बचपन के रोमांचक दिनों को सहेजा गया है। इस शो के माध्यम से दर्शक कई रेसिपीज के साथ प्रयोग कर सकते हैं जिनमें बच्चों के लिए तुरंत तैयार होने वाले स्नैक्स, रविवार के मस्ती भरे ब्रंच के लिए डिशेज और शक्ति देने वाले समर कूलर्स वगैरह शामिल हैं। 100 प्रतिशम वेज सीजन 2 की शानदार कामयाबी के बाद लिविंग फूड्‌ज से सहभागिता करके मैं बेहद उत्साहित हूं और शो लांच होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।.”
श्री अमित नायर, बिजनेस हेड, लिविंग फूड्‌जने कहा कि, “हेलो समर’ हमारे दर्शकों की भावनाओं के अनुकूल है क्योंकि यह बचपन की गर्मियों की छुट्‌िटयों की गुदगुदाती यादें ताजा करेगा-वह दौर, जिसे बड़े होने के दौरान हम सबने हमेशा याद किया है। शेफ गौतम ने गर्मियों की परंपरागत व्यंजन विधियों को एक अनूठा ट्विस्टम दिया है और साथ ही वे कुछ ऐसे सरल, किन्तुी सक्षम टिप्स् साझा करते हैं, जो इस सीजन के दौरान काफी सुविधाजनक साबित होंगे। उनके ढेर सारे फॉलोअर्स हैं और उनके शो को हमारे दर्शकों की शानदार सराहना प्राप्त हुई है। हम इस शो के लांच को लेकर बेहद उत्सा्हित हैं।”
16 अप्रैल से हर सोमवार और मंगलवार, 1.30 बजे दोपहर लिविंग फूड्‌ज का लुत्फ उठायें। प्रत्येक सोमवार और मंगलवार को दोपहर 3.30 बजे और शाम 6.30 बजे शो का पुनः प्रसारण किया जाएगा।

SHARE