Illegal firecrackers : पुलिस ने शहर में दो स्थानों पर रेड कर पकड़े काफी मात्रा में अवैध पटाखे

0
178
 पुलिस द्वारा शहर में दो स्थानों पर रेड के दौरान पकड़े गए अवैध पटाखे।
 पुलिस द्वारा शहर में दो स्थानों पर रेड के दौरान पकड़े गए अवैध पटाखे।

Aaj Samaj (आज समाज), Illegal firecrackers, नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
पुलिस ने शहर में दो स्थानों पर रेड कर काफी मात्रा में अवैध तौर पर फुलझड़ियां व विभिन्न प्रकार के पटाखे बरामद किए हैं। बालाजी कॉलोनी व एक गारमेंट्स की दुकान के चौबारे में पटाखे बरामद किए गए। इनको अवैध तौर पर बेचने के लिए लाया गया था। पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

शहर थाना पुलिस सूचना के बाद बालाजी कॉलोनी में पहुंची तो वहां पर एक लड़का खड़ा दिखाई दिया। उसको काबू कर उससे नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम राहुल उर्फ सुमित निवासी बालाजी कॉलोनी महेंद्रगढ़ बताया। आरोपी के मकान के गोदाम को चेक किया तो उसमें गत्ता के डिब्बे दिखाई दिए। इनमें भिन्न-भिन्न प्रकार के पटाखे भरे हुए थे। इनका कोई लाइसेंस उसके पास नहीं था। पुलिस ने पटाखों को जब्त कर लिया।

दूसरी तरफ शहर थाना पुलिस को सूचना मिली कि झगडोली निवासी सुमित अपनी गारमेंट्स की दुकान के उपर बने चौबारे में काफी मात्रा में अवैध तौर पर अचानक से भड़कने वाले पटाखे, फुलझड़ियां व भिन्न-भिन्न प्रकार के पटाखे रखे हुए है। पुलिस टीम वहां पहुंची तो एक युवक ने फरार होने का प्रयास किया। पुलिस ने उसे पकड़ लिया। उसकी पहचान सुमित निवासी झगड़ोली के तौर पर हुई।

दुकान के उपर बने चौबारे को चेक किया तो उसमें गत्ता के डिब्बे दिखाई दिए जिनको खोलकर चैक करने पर विभिन्न प्रकार के पटाखे मिले। उससे पटाखे रखने बारे लाइसेंस व परमिट मांगा तो वह कोई लाइसेंस व परमिट नहीं दिखा सका। पुलिस ने पटाखों को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी।

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE