दुबले-पतले हैं तो इन 5 चीजों से बढ़ाइए वजन, शानदार होगी पर्सनालिटी

0
513

वैसे तो वजन बढ़ाने के कई तरीके हैं, लेकिन सही तरीकों से वजन को बढ़ाएंगे तो आपका शरीर लंबे समय सेहतमंद रहेगा रहेगा और दोबारा तेजी से दुबला नहीं होगा. आइए आपको बताते हैं उन पांच चीज़ों के बारे में जिन्हें खाकर आप अपना वजन बढ़ा सकते हैं.

वैसे तो वजन बढ़ाने के कई तरीके हैं, लेकिन सही तरीकों से वजन को बढ़ाएंगे तो आपका शरीर लंबे समय सेहतमंद रहेगा रहेगा और दोबारा तेजी से दुबला नहीं होगा. आइए आपको बताते हैं उन पांच चीज़ों के बारे में जिन्हें खाकर आप अपना वजन बढ़ा सकते हैं. वैसे तो वजन बढ़ाने के कई तरीके हैं, लेकिन सही तरीकों से वजन को बढ़ाएंगे तो आपका शरीर लंबे समय सेहतमंद रहेगा रहेगा और दोबारा तेजी से दुबला नहीं होगा. आइए आपको बताते हैं उन पांच चीज़ों के बारे में जिन्हें खाकर आप अपना वजन बढ़ा सकते हैं.

वैसे तो वजन बढ़ाने के कई तरीके हैं, लेकिन सही तरीकों से वजन को बढ़ाएंगे तो आपका शरीर लंबे समय सेहतमंद रहेगा रहेगा और दोबारा तेजी से दुबला नहीं होगा. आइए आपको बताते हैं उन पांच चीज़ों के बारे में जिन्हें खाकर आप अपना वजन बढ़ा सकते हैं.
2/ 7
बादाम- बादाम सभी के शरीर के लिए आवश्यक होता हैं. लेकिन इसे भी संतुलित मात्रा में ही लेना चाहिए. यह हमारी तंत्रिकाओं के विकास के लिए जरूरी होता है. हर रोज चार बादाम खाने से शारीरिक विकास तेजी से होता है और अंदरूनी सभी जरूरतों की पूर्ति होती हैं. बादाम- बादाम सभी के शरीर के लिए आवश्यक होता हैं. लेकिन इसे भी संतुलित मात्रा में ही लेना चाहिए. यह हमारी तंत्रिकाओं के विकास के लिए जरूरी होता है. हर रोज चार बादाम खाने से शारीरिक विकास तेजी से होता है और अंदरूनी सभी जरूरतों की पूर्ति होती हैं.

बादाम- बादाम सभी के शरीर के लिए आवश्यक होता हैं. लेकिन इसे भी संतुलित मात्रा में ही लेना चाहिए. यह हमारी तंत्रिकाओं के विकास के लिए जरूरी होता है. हर रोज चार बादाम खाने से शारीरिक विकास तेजी से होता है और अंदरूनी सभी जरूरतों की पूर्ति होती हैं.
3/ 7
केला- वजन बढ़ाने के विकल्प का बेहतरीन उपाय केला है. इससे वजन तेजी से बढ़ता हैं. हर रोज एक केला के साथ दूध पीने से वजन एक महीने ही बढ़ जाता हैं साथ ही शरीर भी तंदुरूस्त हो जाता है. केला पाचन शक्ति का मजबूत बनाता है. केला- वजन बढ़ाने के विकल्प का बेहतरीन उपाय केला है. इससे वजन तेजी से बढ़ता हैं. हर रोज एक केला के साथ दूध पीने से वजन एक महीने ही बढ़ जाता हैं साथ ही शरीर भी तंदुरूस्त हो जाता है. केला पाचन शक्ति का मजबूत बनाता है.

केला- वजन बढ़ाने के विकल्प का बेहतरीन उपाय केला है. इससे वजन तेजी से बढ़ता हैं. हर रोज एक केला के साथ दूध पीने से वजन एक महीने ही बढ़ जाता हैं साथ ही शरीर भी तंदुरूस्त हो जाता है. केला पाचन शक्ति का मजबूत बनाता है.
4/ 7
नारियल दूध- यह आहार भोजन को स्वादिष्ट बना देता हैं. साथ ही यह तेलों का भी एक समृद्ध स्त्रोत के रूप में चुना जाता है. नारियल के दूध को भोजन में इस्तेमाल करने से भोजन की कैलोरी में बढ़ोतरी होती है. जिससे शरीर का वजन तेजी से बढ़ता है. नारियल दूध- यह आहार भोजन को स्वादिष्ट बना देता हैं. साथ ही यह तेलों का भी एक समृद्ध स्त्रोत के रूप में चुना जाता है. नारियल के दूध को भोजन में इस्तेमाल करने से भोजन की कैलोरी में बढ़ोतरी होती है. जिससे शरीर का वजन तेजी से बढ़ता है.

नारियल दूध- यह आहार भोजन को स्वादिष्ट बना देता हैं. साथ ही यह तेलों का भी एक समृद्ध स्त्रोत के रूप में चुना जाता है. नारियल के दूध को भोजन में इस्तेमाल करने से भोजन की कैलोरी में बढ़ोतरी होती है. जिससे शरीर का वजन तेजी से बढ़ता है.
5/ 7
ब्राउन राइस- आपको बता दें कि ब्राउन राइस कार्बोहाइड्रेट पाया जाता हैं. साथ ही इसमें फाइबर भी होते हैं. इसे वजन बढ़ाने की स्वस्थ खुराक के रूप में गिना जाता हैं. ब्राउन राइस- आपको बता दें कि ब्राउन राइस कार्बोहाइड्रेट पाया जाता हैं. साथ ही इसमें फाइबर भी होते हैं. इसे वजन बढ़ाने की स्वस्थ खुराक के रूप में गिना जाता हैं.

ब्राउन राइस- आपको बता दें कि ब्राउन राइस कार्बोहाइड्रेट पाया जाता हैं. साथ ही इसमें फाइबर भी होते हैं. इसे वजन बढ़ाने की स्वस्थ खुराक के रूप में गिना जाता हैं.
6/ 7
अंडा- अंडा तो कई घरों में आलू की तरह हर दिन खाने में शामिल किया जाता है. इसमें विटामिन ए, डी और मैग्निशियम, सोडियम, पोटेशियम जैसे मिनरल भी पाए जाते है. हर रोज अंडे के सेवन से भी वजन तेजी से बढ़ता है. अंडा- अंडा तो कई घरों में आलू की तरह हर दिन खाने में शामिल किया जाता है. इसमें विटामिन ए, डी और मैग्निशियम, सोडियम, पोटेशियम जैसे मिनरल भी पाए जाते है. हर रोज अंडे के सेवन से भी वजन तेजी से बढ़ता है.

अंडा- अंडा तो कई घरों में आलू की तरह हर दिन खाने में शामिल किया जाता है. इसमें विटामिन ए, डी और मैग्निशियम, सोडियम, पोटेशियम जैसे मिनरल भी पाए जाते है. हर रोज अंडे के सेवन से भी वजन तेजी से बढ़ता है.
7/ 7
पनीर- उच्च गुणवत्ता वाले दूध से बने पनीर में प्रोटीन की मात्रा बेहद ही ज्यादा होती है. नॉनवेज ना खाने वाले लोग इसका सेवन कर सकते है और अपने शरीर की कैलोरी को बढ़ा सकते हैं. पनीर- उच्च गुणवत्ता वाले दूध से बने पनीर में प्रोटीन की मात्रा बेहद ही ज्यादा होती है. नॉनवेज ना खाने वाले लोग इसका सेवन कर सकते है और अपने शरीर की कैलोरी को बढ़ा सकते हैं.

पनीर- उच्च गुणवत्ता वाले दूध से बने पनीर में प्रोटीन की मात्रा बेहद ही ज्यादा होती है. नॉनवेज ना खाने वाले लोग इसका सेवन कर सकते है और अपने शरीर की कैलोरी को बढ़ा सकते हैं.

SHARE