Hospital Operator Arrested : इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप में आरोपी अस्पताल संचालक गिरफ्तार

0
27
अस्पताल संचालक गिरफ्तार
अस्पताल संचालक गिरफ्तार

Aaj Samaj (आज समाज), Hospital Operator Arrested, मनोज वर्मा, कैथल:
पूंडरी स्थित एक अस्पताल में महिला के इलाज में लापरवाही बरतने के मामले की जांच चौकी पूंडरी पुलिस के एएसआई सुखबीर सिंह की द्वारा करते हुए आरोपी जिला करनाल के गांव जयसिंहपुरा निवासी गुरदीप सिंह को नियमानुसार गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पूंडरी निवासी एक युवक की शिकायत अनुसार 21 अप्रैल से लेकर 24 अप्रैल 2023 के बीच उसने गुरु ब्रह्मानंद अस्पताल पूंडरी में अपनी बहन को महिला रोग के इलाज के लिए दाखिल करवाया था।

शिकायत अनुसार अस्पताल के संचालक गुरदीप व डॉ.ज्योति ने सही तरीके से इलाज नहीं किया। लापरवाही बरतने से उसकी बहन को गर्भपात करवाना पड़ा। गलत तरीके से इलाज के कारण उसकी तबीयत इतनी अधिक बिगड़ गई कि उसे वहां से कुरुक्षेत्र के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाना पड़ा, जहां उसे कई महीने तक वेंटिलेटर पर रखा गया। इस संबंध में पीड़ित युवक ने स्वास्थ्य विभाग को भी शिकायत दी थी। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से मामले की पड़ताल के लिए जांच बोर्ड का गठन किया गया, इसमें 10 विभिन्न विशेषज्ञ डॉक्टरों को शामिल किया गया था।

महिला के इलाज में बरती गई लापरवाही

जांच के दौरान पाया गया कि महिला के इलाज में लापरवाही बरती गई थी। उसके आधार पर बोर्ड की कार्रवाई की सूचना पर थाना पूंडरी में मामला दर्ज किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि भ्रुण लिंग जांच के किसी अन्य मामले में आरोपी गुरदीप कैथल जेल में बंद था। जिसकी उक्त मामले में गिरफ्तारी के लिए माननीय न्यायालय की मार्फत प्रोडक्शन वारंट जारी करवाए गए थे। वीरवार को आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर कागजी कार्रवाई पूर्ण करने उपरांत न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें  : Swachh Bharat Mission ग्रामीण स्कीम के तहत ग्राम पंचायतों में डोर-टू-डोर कलैकशन करवाएं शत-प्रतिशत :- सीईओ अश्वनी मलिक

यह भी पढ़ें  : Aaj Ka Rashifal 18 November 2023 : इन राशि वालों को शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना, बाकी जाने अपना राशिफल

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE