पतली आईब्रो को घनी बनाने के लिए घरेलू उपायHome Remedies To Make Thin Eyebrows Thick

0
432
Home Remedies To Make Thin Eyebrows Thick
Home Remedies To Make Thin Eyebrows Thick

आज समाज डिजिटल, अंबाला :

Home Remedies To Make Thin Eyebrows Thick : खूबसूरत दिखना हर महिला की चाहत होती है। सुंदर दिखने के लिए महिलाएं तरह-तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। आजकल बाजार में खूबसूरती निखारने के लिए कई प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं। लेकिन चेहरे की प्राकृतिक संदरता सबसे अहम होती है।

कई महिलाओं की आइब्रोज बहुत पतली होती हैं जिसकी वजह से उनके चेहरे का लुक ख़राब लगता है। ऐसे में महिलाऐं आइब्रोज को हाईलाइट करने के लिए आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करती हैं।(Home Remedies To Make Thin Eyebrows Thick)लेकिन आप घर में नेचुरल तरीकों से भी अपनी आइब्रोज को घना बना सकती हैं। आज के इस लेख में हम आपको आइब्रोज को घना बनाने के लिए कुछ घरेलू टिप्स बताने जा रहे हैं

दूध

पतली आइब्रोज को घना बनाने के लिए आप दूध का इस्तेमाल भी कर सकती हैं दूध में भरपूर मात्रा में प्रोटीन होता है जो बालों को घना बनाने में मदद करता है इसके लिए रोज रात को सोने से पहले कच्चा दूध आइब्रोज पर लगा कर हल्के हाथों से कुछ देर मालिश करें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा।

प्याज का रस

Home Remedies To Make Thin Eyebrows Thick

अपने हल्की आइब्रोज को घना बनाने के लिए आप प्याज के रस का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। प्याज के रस में विटामिन बी, विटामिन सी सेलेनियम और सल्फर जैसे तत्व मौजूद होते हैं (Home Remedies To Make Thin Eyebrows Thick)जो बालों की ग्रोथ में मदद करते हैं। आइब्रोज को घना बनाने के लिए दो चम्मच प्याज के रस में कुछ बूंदे विटामिन ई ऑयल की मिलाएं। इस मिश्रण को अपनी आइब्रोज पर लगाकर हल्की मसाज करें। ऐसा करने से आपकी आइब्रोज घनी और मजबूत बनेंगी।

नारियल का तेल

Home Remedies To Make Thin Eyebrows Thick

अगर आपकी आइब्रोज बहुत पतली हैं तो आप उन्हें घना बनाने के लिए नारियल का तेल का लगा सकती हैं। नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन ई, प्रोटीन और आयरन होता है(Home Remedies To Make Thin Eyebrows Thick) जो बालों को घना बनाने में मदद करता है। इसके लिए रोजाना सोने से पहले नारियल के तेल को कॉटन में भिगोकर या अपनी उंगलियों के पोरों से आइब्रोज पर लगाएं और कुछ देर मालिश करें। ऐसा करने से कुछ ही समय में आपकी आइब्रोज घनी हो जाएंगी।

ऑलिव ऑयल

Home Remedies To Make Thin Eyebrows Thick

ऑलिव ऑयल यानी जैतून का तेल हमारी सेहत के साथ-साथ स्किन और बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। ऑलिव ऑयल मैं भरपूर मात्रा में विटामिन ई होता है जिससे बालों की ग्रोथ अच्छी होती है। अगर आपकी आइब्रोज पतली हैं तो उन पर ऑलिव ऑयल लगाकर हल्की मसाज करें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी आइब्रोज गनी हो जाएंगी।

एलोवेरा

Home Remedies To Make Thin Eyebrows Thick

एलोवेरा ना केवल हमारी सेहत बल्कि हमारे स्किन और बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। एलोवेरा में कई तरह के विटामिन अमीनो एसिड और मिनरल्स होते हैं जो बालों की ग्रोथ में मददगार होते हैं।(Home Remedies To Make Thin Eyebrows Thick) अगर आपकी आइब्रोज हल्की है तो एलोवेरा की पत्ती को छील कर उसको जल्द आइब्रोज पर लगाएं। आप चाहे तो मार्केट में उपलब्ध एलोवेरा जेल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। ऐसे रोज करने से कुछ ही दिनों में आपकी आइब्रोज घनी नजर आने लगेंगी।

READ ALSO : 5 रूपए वाली वैसलीन से मिलेगा पार्लर जैसा ग्लो Vaseline Worth Rs 5 Will Give You A parlor-Like Glow

READ ALSO : चहरे को बनाये बेदाग़ और निखरा The Face Is Clean And Glowing

READ ALSO : नींबू और कपूर के फायदे, होगी कई समस्याएं दूर Benefits Of lemon And Camphor

READ ALSO :पुदीना के चमत्कारी फायदे जानकर होश उड़ जायँगे Amazing Benefits Of Mint

Also Read : जीवन शैली के जरिये आँखों की देखभाल कैसे करें How To Take Care Of Eyes

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE