Google Doodle for Today : साल के आखिरी दिन को Google ने बनाया खास, लाया ये स्पेशल टूडल, जानिए क्या खास है इसमें

0
1311
Google Doodle for today

आज समाज डिजिटल, Google Doodle for Today : आज 31 दिसम्बर है और साल 2022 का अखिरी दिन है। इस दिन को खास बनाने के लिए आज हर कोई पार्टी व अन्य एक्टिविटी करते हैं। लोगों ने नई साल की बधाईयां लोगों को देने शुरू कर दिए हैं। बच कुछ घंटों के बाद नए साल का स्वागत किया जाएगा।

वहीं गूगल भी आज इस दिन को खास बनाने के लिए अलग कर रहा है. गूगल ने आज एक शानदार डूडल बनाया है। इस डूडल से गूगल साल 2022 को अलविदा कह रहा है। गूगल ने अपने इस डूडल को New Year Eve के नाम से सेलिब्रेट कर रहा है। इसमें गुजरने वाले साल 2022 और नए 2023 की झलक दिखती है। (2022 last doodle)

बता दें कि Google हर खास मौके को सेलिब्रेट करने के लिए Doodle बनाता है। आज भी Google ने साल के आखिरी दिन एक शानदार डूडल बनाया है। 

क्या खास है Google के नये Doodle में

आज के डूडल में गूगल ने गूगल का G नीले रंग से लिखा है। दूसरे O को लाल रंग से लिखा है और यह देखने में एक ब्लब जैसा लग रहा है। उसके ऊपर हरे रंग का हॉल्डर भी लगा है।  वहीं दूसरे O में 2020 लिखा है और वह काफी बड़ा है. और इसका बैकग्राउंड पीला है। वहीं 2022 पर्पल कलर से लिखा हैवहीं  2022 के बीच में स्माइली भी लगी हैं। इसमें दो आंख और मुंह दिखाई दे रहा है। (happy new year 2023)

इसके बाद दूसरे g को भी बल्ब की तरह बनाया गया हैवहीं  g के ऊपर वाले हिस्से में बल्ब का एलिमेंट भी लगाया गया है और उस एलिमेंट का रंग नीला हैवहीं  g को एक हॉल्डर में लटकाया गया है और उसको एक हरे रंग की वायर से लटकाया गया है और g को नीले रंग से लिखा गया हैवहीं  

इसके बाद l को हरे रंग से लिखा गया हैवहीं  वहीं गूगल के सबसे आखिर में e को लाल रंग से लिखा गया है. इसे भी एक ब्लब की तरह लटकाया गया है. इसमें लाल रंग का एक एलिमेंट लगाया गया हैवहीं  वहीं इसे एक हरे रंग के हॉल्डर के साथ ही हरे रंग की वायर से लटकाया गया है. गूगल डूडल के बैकग्राउंड में लाल, हरे, पीले और पिंक कलर की छोटी छोटी बॉल्स हैंवहीं 

आपको मिलेगा खास एनिमेशन (Google Doodle for Today)

गूगल द्वारा बनाए गए इस खास डूडल में आपको शानदार एनिमेशन देखने को मिलता है। जैसे ही आप गूगल के होम पेज पर बने इस डूडल पर क्लिक करते हैं, एक नया पेज ओपन होता और ऊपर से रंग-बिरंगे ग्लिटर्स पूरी स्क्रीन पर गिरते हैं। यही नहीं, जैसे ही आप स्क्रीन की बाई तरफ गिरने वाले ग्लिटर्स पर क्लिक करते हैं यह ब्लास्ट होना शुरू हो जाता है। 

1998 से बना रहा Google Doodle

बता दें कि साल 1998 में गूगल ने पहली बार डूडल बनाया था। गूगल के पहले डूडल को कंपनी के को-फाउंडर लैरी पेज और सर्जी ब्रिन ने डिजाइन किया था। इसके बाद से गूगल हर खास मौके को सेलिब्रेट करने के लिए यह डूडल बनाता है। Google Doodle एक स्पेशल फीचर है, जिसमें गूगल के मेन लोगो को कुछ समय के लिए ऑल्टर किया जाता है यानी डूडल से रिप्लेस कर दिया जाता है।

ये भी पढ़ें : बिना इंटरनेट के कैसे पता करें फोन की लोकेशन, जानिए इस ट्रिक के बारे में

ये भी पढ़ें : खून तक जमा देने वाली ठंड, Photos में देखिए -40 डिग्री तापमान में कैसे रहते हैं लोग

ये भी पढ़ें : चोरी हुआ मोबाइल कैसे खोजें, कम्प्यूटर और दोस्त के मोबाइल से ऐसे कर सकते हैं ट्रैक

ये भी पढ़ें : Tecno Pova 4 को 1350 रुपए में खरीदने का मौका, जानिए कैसे

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE