Etawah Train Fire: यूपी के इटावा में 12 घंटे में दूसरा ट्रेन हादसा, वैशाली सुपरफास्ट की बोगी में लगी आग, 19 यात्री झुलसे

0
145
Etawah Train Fire

Aaj Samaj (आज समाज), Etawah Train Fire, नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के इटावा में छठ से पहले 12 घंटे के अंतराल में दूसरा बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। इटावा के पास दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर आज सुबह दिल्ली से सहरसा जा रही वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में पैंट्री कार के बगल वाले एस-6 कोच के बाथरूम में अचानक आग लग गई। हादसे में 19 यात्री झुलस गए। यह हादसा भी इटावा में हुआ। कल शाम को करीब पांच बजे नई दिल्ली से दरभंगा जा रही हमसफर एक्सप्रेस के एस-1 कोच में भी इटावा में ही आग लग गई थी। तेज धमाके के साथ लगी इस आग से एस-2, एस-3 और दिव्यांग कोच भी एक-एक कर लपटों में घिर गए थे। चारों कोच में करीब 250 यात्री सफर कर रहे थे।

  • हमसफर एक्सप्रेस के एस-1 कोच में भी कल इटावा में ही आग लगी थी

हादसे में कोई जनहानि नहीं

वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस की बोगी में लगी आग को लेकर एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। उन्होंने कहा, घटना आज सुबह करीब तीन बजे मैनपुरी आउटर सिग्नल के पास हुई। बोगी मेें धुआं भरने के कारण दम घुटने से कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत हुई थी जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 19 में से 11 यात्रियों को उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई रेफर किया गया है।

जलती बीड़ी फेंकने की आशंका

ट्रेन को एक घंटे बाद घटनास्थल से रवाना किया गया। इटावा स्टेशन पर ट्रेन को रोकने के बाद करीब सवा छह बजे रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि किसी यात्री के पास कोई बीड़ी इत्यादि थी जो उसने जलती हुई फेंक दी। हालांकि आग लगने का स्पष्ट कारण अभी पता नहीं चला है। मौके पर एसएसपी संजय कुमार वर्मा, एएसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह व फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग को थोड़ी देर में बुझा लिया गया।

यह भी पढ़ें :

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE