Homeमनोरंजनवी वीमेन वांट: व्यायाम के लिए इंतजार नहीं, तुरंत हो जाएं शुरू

वी वीमेन वांट: व्यायाम के लिए इंतजार नहीं, तुरंत हो जाएं शुरू

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:
क्लीनिकल न्यूट्रिशनिस्ट डा. ईशी खोसला, फिटनेस एक्सपर्ट वेस्ना जैकब और इंदिरा आईवीएफ की डा. रीता पुनहानी आईवीएफ स्पेशलिस्ट वी वीमेन वांट में फिटनेस टिप्स और डाइट से जुड़े कुछ मिथकों को खत्म करने के लिए सामने आई।

10 मिनट का निकालें समय

इन लोगों के पैनल ने जोर देकर कहा कि आप क्या खाते हैं और भोजन के समय की भी निगरानी करना हमारे लिए महत्वपूर्ण है। इस मौके पर व्रत और केटो जैसे आहार पर उनके पेशेवरों और विपक्षों के साथ चर्चा की गई। फिटनेस के संबंध में एक महत्वपूर्ण बिंदु यह भी रखा गया था कि व्यायाम करना सबसे अच्छा है। यदि आप 10 मिनट के लिए भी व्यायाम कर सकते हैं तो 30 मिनट या 40 मिनट की प्रतीक्षा न करें। वेस्ना जैकब ने कहा था कि हमारा शरीर सक्रिय होने के लिए तैयार है। व्यायाम के लिए रुककर इंतजार करने के बारे में उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि ये सब उसी तरह होगा जैसे एक आदमी बाघ देखा और फिर कहा कि रुको, पहले मैं अपना बचाव कर लूं।

we-women-want
we-women-want

डा. पुनहानी ने बताया कि कैसे एक महिला के जीवन के विभिन्न चरणों में परिपक्वता से लेकर मातृत्व तक रजोनिवृत्ति तक के स्वास्थ्य के लिए एक अच्छा आहार आवश्यक है। जबकि डा. खोसला ने आंत के स्वास्थ्य के महत्व के बारे में बात की। शो का संचालन आईटीवी नेटवर्क की वरिष्ठ कार्यकारी संपादक प्रिया सहगल ने किया।

न्‍यूजएक्‍स पर देखिए ‘वी वीमेन वांट’

न्यूजएक्स पर हर शनिवार शाम 7:30 बजे ‘वी वीमेन वांट’ के ताजा एपिसोड देखें। कार्यक्रम को प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म- डेलीहंट, जी5, एमएक्स प्लेयर, शेमारूमी, वाचो, मजालो, जियो टीवी, टाटा प्ले और पेटीएम लाइवस्ट्रीम पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : जन कल्याण मंच व सनातन धर्म संगठन द्वारा 14 अगस्त को शहर में निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular