Homeमनोरंजनतनुश्री दत्ता ने फिल्मों से दूरी बनाकर धर्म की तरफ किया रुख...

तनुश्री दत्ता ने फिल्मों से दूरी बनाकर धर्म की तरफ किया रुख Tanushree Dutta Birthday

Tanushree Dutta Birthday

आज समाज डिजिटल, मुंबई :

Tanushree Dutta Birthday : मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं। कभी अपनी अदाकारी से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने वाली तनुश्री लंबे समय से बॉलीवुड फिल्मों से दूरी बनाए हुए हैं, हालांकि अब वह अपने बदले हुए अंदाज में वापसी की तैयारी कर रही हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

Read Also : ‘The Kashmir Files film’ पर भड़के उमर अब्दुल्ला, कहा झूठ का फिल्म बंडल

तनुश्री दत्ता का जन्म 19 मार्च 1984 को जमशेदपुर के एक बंगाली परिवार में हुआ था। जमशेदपुर से शुरुआती पढ़ाई करने के बाद वह पुणे शिफ्ट हो गईं और वहां के एक कॉलेज में पढ़ाई के दौरान मॉडलिंग शुरू कर दी। उन्होंने साल 2004 में मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीता था। तनुश्री ने मिस यूनिवर्स के लिए भी हिस्सा लिया था, हालांकि यहां वह टॉप 10 फाइनल में ही अपनी जगह बना सकीं। इसके बाद तनुश्री ने एक्टिंग की दुनिया में जाने का फैसला किया।

फिल्मों में नहीं कर पाईं वो मुकाम हासिल

Could not achieve that position in films
Could not achieve that position in films

तनुश्री दत्ता ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2005 में रिलीज हुई ‘आशिक बनाया आपने’ फिल्म से की थी। इस फिल्म में उनके साथ इमरान हाशमी थे। इसके बाद तनुश्री ने ‘चॉकलेट’, ‘भागम भाग’, ‘ढोल’ और ‘गुड बॉय बेड बॉय’ समेत कई फिल्मों और ऐड में काम किया। वह आखिरी बार साल 2010 में आई फिल्म ‘अपार्टमेंट’ में नजर आई थीं। इस तरह तनुश्री का बॉलीवुड सफर तो काफी छोटा रहा, जिसमें उन्हें कोई खास सफलता भी नहीं मिली। लेकिन वह एक अभिनेत्री के रूप में छाप छोड़ने में सफल रहीं।

मीटू कैंपेन के चलते बटोरी थीं सबसे ज्यादा सुर्खियां

फिल्म इंडस्ट्री में खास कामयाबी हासिल न करने के बावजूद तनुश्री काफी समय तक चर्चा में रहीं, जब उन्होंने दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए भारत में मीटू मूवमेंट (MeToo movement) की शुरुआत की थी। साल 2013 में तनुश्री ने बताया था कि फिल्म ‘हॉर्न ओके’ के सेट पर उनके साथ दुर्व्यवहार हुआ था, जिसके चलते उन्होंने काम से ब्रेक ले लिया था।

फिल्मों से दूरी बनाकर धर्म की तरफ किया रुख

तनुश्री ने काम से ब्रेक लेने के बाद धर्म और अध्यात्म की ओर रुख किया। अवसाद के कारण उन्होंने अपने शुरुआती डेढ़ साल एक आश्रम में बिताए। फिर वे बौद्ध ध्यान-संबंधी श्वास तकनीक सीखने के लिए लद्दाख गए, जिससे उन्हें अवसाद से बाहर आने में मदद मिली। तनुश्री के मुताबिक, लद्दाख में बौद्ध मठ की वजह से उन्हें फिर से सामान्य जीवन मिल गया।

खुद को किया फिर से फिट

Tanushree Dutta Birthday
Tanushree Dutta Birthday

तनुश्री दत्ता कई सालों से पर्दे से दूर हैं, लेकिन इस दौरान वह अपनी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। फिल्मों से दूरी बनाने के बाद तनुश्री का वजन काफी बढ़ गया था और वह भी पहले से काफी अलग दिखने लगी थीं। लेकिन उन्होंने 15 से 18 किलो वजन कम किया है और काफी फिट दिखती हैं।

Tanushree Dutta Birthday

Read Also : कपिल शर्मा ने लिया डिलीवरी बॉय का लुक, फैन्स बोले- पाजी को मिल गई पार्ट टाइम जॉब? Kapil Sharma Delivery Boy Look

Read Also : अमिताभ बच्चन ने शेयर की होलिका दहन की तस्वीरें,नव्या भी आई नजर Amitabh Bachchan Shared Pictures

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular