Homeमनोरंजन2022 IIFA सप्ताहांत और पुरस्कारों के 22वें संस्करण के लिए नामांकन

2022 IIFA सप्ताहांत और पुरस्कारों के 22वें संस्करण के लिए नामांकन

Iifaya Sisland Abudhabi 2022 IIFA सप्ताहांत और पुरस्कारों के 22वें संस्करण के लिए नामांकन

  • IIFA सप्ताहांत और पुरस्कारों के 22वें संस्करण के लिए नामांकन – 
  • आईफा की रेस में ‘शेरशाह’ 12 नॉमिनेशन के साथ आगे
  • ’83’ और ‘लूडो’ क्रमश: 9 और 6 नामांकन के साथ प्रबल दावेदार के रूप में उभरे
  • ग्लोबल वोटिंग शनिवार, 2 अप्रैल 2022 को लाइव होगी और यहां सभी के लिए खुली रहेगी

#IIFAYASISLANDABUDHABI2022

आज समाज डिजिटल मुंबई:

Iifaya Sisland Abudhabi 2022 IIFA : जैसे ही दुनिया भर में भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े उत्सव की गिनती नजदीक आ रही है, अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा) अवार्ड्स ने 20 और 21 मई, 2022 को यस द्वीप, अबू धाबी में 22वें संस्करण के लिए 12 लोकप्रिय श्रेणी के नामांकन की घोषणा की। 12 लोकप्रिय श्रेणियों में से सर्वश्रेष्ठ चित्र हैं । दिशा  एक प्रमुख भूमिका में प्रदर्शन (महिला और पुरुष)। सहायक भूमिका में प्रदर्शन (महिला और पुरुष) | संगीत निर्देशन पार्श्व गायिका (महिला और पुरुष) और सर्वश्रेष्ठ कहानी (मूल और रूपांतरित) । ग्लोबल वोटिंग के रूप में गीत शनिवार, 2 अप्रैल 2022 को लाइव होने वाले हैं और https://gvote2022.iifa.com/ पर सभी के लिए खुले हैं। तूफान से, लेकिन समीक्षकों द्वारा प्रशंसित समीक्षाएँ भी प्राप्त की गईं।

शेरशाह’ सबसे अधिक नामांकन के साथ सबसे आगे

‘शेरशाह’ सबसे अधिक नामांकन के साथ सबसे आगे है, कुल 12 नामांकन, ’83’ और ‘लूडो’ 9 और 6 नामांकन के साथ दूसरे स्थान पर आते हैं, इसके बाद ‘थप्पड़’ और ‘अतरंगी रे’ 5 और ‘मिमी’ के साथ आते हैं। 4 नामांकन के साथ। सर्वश्रेष्ठ चित्र श्रेणी के लिए शीर्ष चयन शेरशाह, 83, लूडो, तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर और थप्पड़ हैं। सर्वश्रेष्ठ निर्देशन श्रेणी के लिए नामांकन कबीर खान (83), अनुराग बसु (लूडो), शूजीत सरकार (सरदार उधम), विष्णुवर्धन (शेरशाह) और अनुभव सिन्हा (थप्पड़) हैं।

मुख्य भूमिका (महिला) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए

मुख्य भूमिका (महिला) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए नामांकित हैं विद्या बालन (शेरनी), कृति सनोन (मिमी), सान्या मल्होत्रा ​​(पग्लैट), कियारा आडवाणी (शेरशाह), और तापसी पन्नू (थप्पड़)।

एक प्रमुख भूमिका (पुरुष) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए नामांकित व्यक्ति हैं रणवीर सिंह (83), विक्की कौशल (सरदार उधम), सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​(शेरशाह), स्वर्गीय इरफान खान (अंग्रेजी मीडियम), और मनोज बाजपेयी ।

परफॉरमेंस इन ए सपोर्टिंग रोल (फीमेल) के लिए

गौहर खान (14 फेरे), राधिका मदान (अंग्रेजी मीडियम), लारा दत्ता (बेल बॉटम), शालिनी वत्स (लूडो) और साई तम्हंकर (मिमी) नामांकित हैं। सहायक भूमिका (पुरुष) में प्रदर्शन के लिए नामांकित व्यक्ति हैं जीवा (83), पंकज त्रिपाठी (83), पंकज त्रिपाठी (लूडो), सैफ अली खान (तानाजी: द अनसंग वॉरियर), कुमुद मिश्रा (थप्पड़)

संगीत निर्देशन के लिए नामांकित व्यक्ति

प्रीतम (83), अररहमान (99 गाने), अररहमान (अतरंगी रे), प्रीतम (लूडो), तनिष्क बागची, जसलीन रॉयल, जावेद-मोहसिन, विक्रम मोंट्रोस, बी प्राक, जानी (शेरशाह) हैं। .

पार्श्व गायिका (महिला) के लिए नामांकित

गीत चाका चक (अतरंगी रे) के लिए श्रेया घोषाल, कल्ले काले (चंडीगढ़ करे आशिकी) के लिए प्रिया सरैया, परम सुंदरी (मिमी) के लिए श्रेया घोषाल, रांझा (शेरशाह) के लिए जसलीन रॉयल, असीस हैं। रतन लम्बियां (शेरशाह) के लिए कौर।

पार्श्व गायक (पुरुष) के लिए नामांकित व्यक्ति हैं :

लहर दो (83) गीत के लिए अरिजीत सिंह, रैत जरा सी (अतरंगी रे) के लिए अरिजीत सिंह, आबाद बरबाद (लूडो) के लिए अरिजीत सिंह, रतन लम्बियां (शेरशाह), बी के लिए जुबिन नौटियाल। मन भार्या (शेरशाह) के लिए प्राक इसके अलावा, सर्वश्रेष्ठ कहानी (मूल) के लिए नामांकित व्यक्ति हिमांशु शर्मा (अतरंगी रे), शुभम (ईब अल्ले ऊ!), अनुराग बसु (लूडो), संदीप श्रीवास्तव (शेरशाह) हैं।

सर्वश्रेष्ठ कहानी (अनुकूलित) के लिए

नामित कबीर खान, संजय पूरन सिंह चौहान (आईसीसी विश्व कप 1983 पर आधारित) (83), अभिषेक चौबे, हुसैन हैदरी (अंकाही कहानी), लक्ष्मण उटेकर, रोहन शंकर (मिमी), ओम राउत ( तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर), विजयेंद्र प्रसाद (थलाइवी) गीत के लिए नामांकित व्यक्ति हैं लेहरे दो (83) गीत के लिए कौसर मुनीर, गीत ज़रा सी (अतरंगी रे) के लिए इरशाद कामिल, गीत के लिए इरशाद कामिल (लव आज कल), रतन लाम्बियां (शेरशाह) गीत के लिए तनिष्क बागची ), बी प्राक, जानी मन भार्या (शेरशाह) गाने के लिए

कार्यक्रम अबू धाबी में होगा

यह कार्यक्रम संस्कृति और पर्यटन विभाग – अबू धाबी (डीसीटी) के सहयोग से मध्य पूर्व के सबसे बड़े अत्याधुनिक इनडोर मनोरंजन स्थल, एतिहाद एरिना यस द्वीप पर यस बे वाटरफ्रंट का हिस्सा अबू धाबी में होगा। अबू धाबी), और मिरल, अबू धाबी के इमर्सिव डेस्टिनेशन और अनुभवों के अग्रणी निर्माता। यास द्वीप अबू धाबी के सुनहरे तटों पर स्थित दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते अवकाश और मनोरंजन स्थलों में से एक है। जादुई रोमांच और विस्मयकारी मनोरंजन के साथ-साथ तीन विश्व प्रसिद्ध थीम पार्क,

उत्कृष्ट मोटरस्पोर्ट्स, एक पुरस्कार विजेता गोल्फ स्थल और विश्व स्तरीय आतिथ्य सेवाओं के लिए घर, अबू धाबी का यस द्वीप कहीं और नहीं है। अखाड़ा और यस बे के साथ, यास द्वीप पर आने वाले मेहमान भी कई तरह के अनुभवों का आनंद ले सकेंगे। पुरस्कार विजेता थीम पार्कों से, रिकॉर्ड-तोड़ CLYMB™ अबू धाबी, राजधानी का सबसे बड़ा मॉल, भोजन के 160 विकल्प, एक सुंदर समुद्र तट और मैंग्रोव, शानदार आतिथ्य आवास आदि।

Also Read :  कमर्शियल एलपीजी की कीमत में 250 रुपये की बढ़ोतरी, आज से 2,253 रुपये होंगे खर्च 

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular