Homeमनोरंजनजगदीप जाफरी ने की थीं तीन शादियां, तीसरी पत्नी जगदीप जाफरी से...

जगदीप जाफरी ने की थीं तीन शादियां, तीसरी पत्नी जगदीप जाफरी से 33 साल छोटी थीं Birth Anniversary Jagdeep Jaffrey

Birth Anniversary Jagdeep Jaffrey

आज समाज डिजिटल, मुंबई :

Birth Anniversary Jagdeep Jaffrey : शोले फिल्म में ‘सूरमा भोपाली’ का किरदार निभाने वाले जगदीप जाफरी को लोग आज तक नहीं भूले हैं। उन्होंने शोले समेत करीब 400 फिल्मों में काम किया। जगदीप जाफरी ने ‘शोले’ के अलावा ‘मुन्ना’, ‘लैला मजनू’, ‘अंदाज अपना-अपना’, ‘खूनी पांजा’ और ‘मोर्चा’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। उनके बेटे जावेद जाफरी भी एक जाने-माने अभिनेता और डांसर हैं। जगदीप जाफरी के फिल्मी करियर के अलावा निजी जिंदगी भी हमेशा सुर्खियों में रही। जगदीप जाफरी अगर आज जिंदा होते तो 83 साल के होते, क्योंकि आज ही के दिन उनका जन्म हुआ था।

Read Also : Attack promoted on India’s Got Talent इंडियाज गॉट टैलेंट के सेट आने वाली फिल्म अटैक का प्रमोट

जगदीप जाफरी ने की तीन शादियां, जगदीप जाफरी के 6 बच्चे

जगदीप जाफरी ने तीन शादियां की थीं। पहली पत्नी नसीम बेगम, दूसरी सुघरा बेगम और तीसरी नजीमा थीं। तीनों पत्नियों से जगदीप जाफरी के 6 बच्चे थे। उनकी दूसरी पत्नी के बेटे जावेद जाफरी और नावेद जाफरी लोकप्रिय सितारे हैं। दोनों बॉलीवुड के जाने-माने सितारे हैं। जगदीप जाफरी अपनी तीसरी शादी को लेकर भी विवादों में आ गए थे। वजह यह थी कि उनकी तीसरी पत्नी नजीमा उनसे 33 साल छोटी थीं।

Jagdeep Jaffrey, Javed Jaffrey, Naved Jaffrey
Jagdeep Jaffrey, Javed Jaffrey, Naved Jaffrey

फिल्मों में आने से पहले किया संघर्ष

जगदीप जाफरी ने फिल्मों में आने से पहले काफी संघर्ष किया था। उसकी मां अनाथालय में काम करती थी। मां को इतना संघर्ष करते देख वह भी मुंबई की सड़कों पर साबुन, कंघा आदि बेचने लगे। धीरे-धीरे उन्होंने बॉलीवुड की तरफ रुख किया। (Birth Anniversary Jagdeep Jaffrey)

जगदीप और नजीमा की शादी

जगदीप और नजीमा की शादी की कहानी भी कम फिल्मी नहीं है। दरअसल उनके बेटा नावेद को लड़की वाले देखने आए थे। लेकिन, नावेद शादी नहीं करना चाहता था और करियर पर ध्यान देना चाहता था, इसलिए उसने शादी से इनकार कर दिया। लेकिन जगदीप का दिल उस लड़की की बड़ी बहन पर आ गया, जिससे नावेद शादी करने जा रहा था। जगदीप ने उसे शादी के लिए प्रपोज किया और दोनों जल्द ही शादी के बंधन में बंध गए।

अच्छे नहीं थे जगदीप-जावेद जाफरी के रिश्ते

Jagdeep-Javed Jaffrey's relationship was not good
Jagdeep-Javed Jaffrey’s relationship was not good

जगदीप जाफरी और जावेद जाफरी के बीच संबंध अच्छे नहीं थे। एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें शराब और जुए की लत लग गई थी। बेटे जावेद जाफरी को ये बात रास नहीं आई। उन्होंने हमेशा उन्हें इससे दूर रहने की सलाह दी। इसे लेकर जावेद जाफरी को चिंता होने लगी। कुछ सालों बाद दोनों के रिश्ते फिर से अच्छे हो गए।

Birth Anniversary Jagdeep Jaffrey

Read Also : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अभिनेता रणवीर सिंह के साथ डांस किया Minister Dances with Ranveer Singh

Read Also : सलमान खान समेत बॉलीवुड के तमाम सितारे IIFA 2022 Press Conference में नजर आए

Read Also : मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘पठान’ से अपना लुक सोशल मीडिया पर किया पोस्ट Shah Rukh Khan Pathaan Look

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular