Delhi Jantar Mantar: अब भाकियू खिलाड़ियों को समर्थन देने के लिए दिल्ली जंतर मंतर की ओर करेगा कूच: रत्न मान

0
158
भारतीय किसान यूनियन
भारतीय किसान यूनियन

Aaj Samaj, (आज समाज),Delhi Jantar Mantar,करनाल, 1मई, इशिका ठाकुर:

  • अब भाकियू खिलाड़ियों को समर्थन देने के लिए दिल्ली जंतर मंतर की ओर करेगा कूच
  • किसानों ने मासिक बैठक के लिया फैंसला*

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के तत्वाधान में आज मासिक किसान पंचायत का आयोजन हुआ। किसान पंचायत में प्रदेश सरकार की ओर से चालू पिराई गन्ना सीजन 2022-23 के गन्ने मूल्य के बकाया का बयाज सहित भूगतान किए जाने की चर्चा की गई। किसानों ने कहा कि सरकार निर्धारित समय के अनुरूप गन्ना मूल्य का भूगतान नही कर पाई है।

गन्ने मूल्य भुगतान न होने को लेकर कल सहकारी मिल करनाल में करेंगे प्रदर्शन

इसलिए गन्ना उत्पादक किसानों को 15 प्रतिशत की ब्याज दर के हिसाब से भूगतान किया जाए। भूगतान के मुद्दे को लेकर गत 28 अप्रैल को पानीपत किसान भवन में प्रदेश अध्यक्ष रतनमान की अध्यक्षता में आयोजित की गई प्रदेश स्तरीय किसान पंचायत में प्रदेश भर की शुगर मिलों में प्रदर्शन करके ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया है। इसी अनुरूप 2 मई को करनाल सहकारी मिल में प्रदर्शन करके एम. डी को 11 बजे मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। किसान भवन आयोजित किसान पंचायत में मजदूर दिवस मनाया गया।

इस मौके पर किसान नेताओं ने कहा कि किसान ओर मजदूर एक गाड़ी के पहिए के रूप में देश को आगे बढ़ाने में बड़ा योगदान दे रहे है। किसानों ने इस पंचायत के दौरान फैंसला लिया कि जंतर-मंतर पर खिलाडिय़ों के आंदोलन को सर्मथन देने के लिए 4 मई को दिल्ली कूच करेंगे। जंतर मंतर पर कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर चल रहे खिलाडिय़ों के आंदोलन को किसान पंचायत में जोरदार सर्मथन मिला।

यह भी पढ़ें : Organization Of Antyodaya Mela: चौथे चरण का अंत्योदय का पहला मेला आज अटेली में

यह भी पढ़ें : Labour Day: मजदूर दिवस पर हुडा पार्क महेंद्रगढ़ के बाहर प्याऊ स्थापित

यह भी पढ़ें : Scholarship Scheme: डॉ. बीआर अम्बेडकर मेधावी संशोधित छात्रवृति योजना

Connect With  Us: Twitter Facebook

SHARE