Delhi Chief Minister Kejriwal gives Rs. 10 lakhs to the family of 6-year-old victim: दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 6 वर्षीय पीड़िता के परिवार को दिए 10 लाख रुपए की सहायता राशि

0
234

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली को बलात्कार की घटनाएं हमेशा शर्मशार करती रहीं हैं। एक छह साल की बच्ची के साथ बलात्कार किया गया और उसके बाद उसे झाड़ियों में फेक दिया गया था। घटना द्वारका सेक्टर-23 में युवक ने छह साल की बच्ची से दुष्कर्म किया था जिसे बाद में गंभीर हालत में बच्ची को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया। यह घटना मंगलवार की है जब फ्रूटी के बहाने वह व्यक्ति बच्ची को शांत इलाके में ले गया और उसे अपनी हवस का शिकार बनाया। शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित बच्ची के परिवार को 10 लाख रुपए की सहायता प्रदान करने की घोषणा की। सीएम केजरीवाल ने अस्पताल में बच्ची के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि मैं डॉक्टरों से मिला हूं पीड़ित बच्ची अब स्थिर है और खतरे से बाहर है। हम परिवार को एक वकील भी प्रदान करेंगे। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मूल रूप से यूपी के बुलंदशहर का रहने वाला है। वह इलाके में आवारागर्दों की तरह से घूमता रहता था और छोटा-मोटा काम कर कमाई गई रकम से शराब पीकर नशे में रहता था। उसका दिल्ली में कोई स्थाई ठिकाना नहीं है। इस घटना को लेकर इलाके के लोगों में रोष है।
पुलिस के मुताबिक, बच्ची अपने परिवार के साथ द्वारका सेक्टर 23 इलाके में रहती है। उसके माता-पिता और तीन -भाई बहन मजदूरी करते हैं। पुलिस ने बताया कि बच्ची मंगलवार दोपहर घर से खेलने निकली थी, लेकिन वापस नहीं लौटी। इसके बाद माता-पिता उसकी तलाश करने लगे, मगर वह नहीं मिली। इस बीच शाम के वक्त इलाके के लोगों ने झाड़ियों से बच्ची के करहाने की आवाज सुनी। वे झाड़ियों की तरफ गए तो देखा कि बच्ची खून से लथपथ हालत में बेसुध पड़ी है। लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस और बच्ची के परिजनों को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया। होश में आने पर बच्ची ने बताया कि अंकल मुझे फ्रूटी दिलाने ले गए थे। इसके बाद उन्होंने मेरे साथ गलत काम किया। रोने पर उन्होंने मुझे मारा पीटा भी। पुलिस ने आरोपी की पहचान के लिए आसपास के लोगों से पूछताछ की। फुटेज से आरोपी की पहचान हुई:साथ ही बच्ची के घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को भी खंगाला।

SHARE