बिना दवाईयों के 20 दिनों में घटाएं 14 किलों वजन, जानें कैसे ?

0
462

इन दिनों ज्यादातर लोग अपने वजन से परेशान हैं। खूब पैसे खर्च करके जिम जाते हैं। लेकिन शायद आप ये नहीं जानते कि जिम जाने की जरूरत ही नहीं है। डायटिंग करने की भी जरूरत नहीं है आपको सिर्फ एक आसान सा रूटीन फॉलो करने की जरूरत है और आप सिर्फ 20 दिनों में आसानी से अपना 14 किलों वजन घटा लेंगे। यानि बिन पसीना बहाए पाएं स्टीम ट्रीम फिगर। ऐसा फिगर जिसे लोग देखते रह जाएंगें।

दिन में 3 लीटर पानी
दिन में 3 लीटर पानी पीना सेहत के लिए भी अच्छा होता है और अगर आप वजन घटाने के लिए सोच रहे हैं तो उसमें भी हेल्प होती है। क्योंकि पानी पीने से शरीर डी टॉक्सीफाइड होता है।

30 मिनट की वॉक
30 मिनट वॉक करने से आपको पसीना भी आएगा और आपकी 120 कैलोरी भी बर्न हो जाएंगी इससे आप दिनभर में जो भी फेट बॉडी में एड करेंगें वो साथ में ही बर्न हो जाएगा। अगर आप 20 दिनों तक एक फिक्स टाइम पर ही वॉक करेंगें तो इससे आपको ज्यादा फायदा होगा।

जूस नहीं फ्रूट खाएं
जूस से ज्यादा फ्रूट में फाइबर होते हैं। इसलिए सेहत के लिए जूस से ज्यादा फ्रूट्स फायदेमंद होते हैं और अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो जूस नही पीएं और उसकी जगह फ्रूट्स खाएं। इससे हेल्थी फाइबर तो आपके शरीर में जाएंगे ही साथ ही आपको भूख भी नहीं लगेगी।

ब्रेकफास्ट में दलिया खाएं
दलिया सेहत के लिए फायदेमंद होता है। दलिया खाने से आपको शरीर में वो सभी मिनरल विटामिन्स मिल जाते हैं जिनकी जरूरत आपके शरीर को दिन भर में होती है बस इसमें फेट नहीं होता इसलिए वजन घटा रहे लोगों के लिए ब्रेकफास्ट में दलिया खाना फायदेमंद होता है। क्यों कि इससे भूख भी नहीं लगती और पचने में भी आसान होता है।

एक कटोरी ड्राई फ्रूट खाएं
दिन में एक कटोरी ड्राई फ्रूट जरूर खाएं इससे आपके शरीर को ताकत मिलेगी। वजन घटाने की वजह से शरीर में कमजोरी नहीं आएगी बल्कि फुर्ती बनी रहेगी।

8 घंटे की नींद
शरीर के लिए आराम बेहद जरूरी है। दिनभर काम करने के बाद आप रात को 8 घंटे की नींद जरूर पूरी करें। रात को सोने का टाइम भी फिक्स कर लें। इससे आपकी बॉडी पर असर पड़ता है।

SHARE