DC Monica Gupta: डीसी मोनिका गुप्ता ने किया आधार डेस्क का निरीक्षण

0
442
आधार डेस्क का निरीक्षण करती उपायुक्त मोनिका गुप्ता
आधार डेस्क का निरीक्षण करती उपायुक्त मोनिका गुप्ता
  • खुद ऑनलाइन अपडेट करने पर 14 जून तक नहीं लगेगा शुल्क

Aaj Samaj, (आज समाज),DC Monica Gupta,नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
उपायुक्त डॉ. मोनिका गुप्ता ने आज अंत्योदय सरल केंद्र में स्थापित आधार डेस्क का निरीक्षण किया। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि जिन नागरिकों ने 10 साल पहले आधार कार्ड बनवाए थे वह अपने आधार कार्ड को अपडेट जरूर करवा लें। भारतीय विशिष्‍ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआइई) ने आधार कार्ड में आगामी 14 जून 2023 तक मुफ्त ऑनलाइन अपडेशन की सुविधा मुहैया की है।

इस मौके पर उन्होंने आधार अपडेशन के अलावा आधार कार्ड में नाम पते आदि में संशोधन के बारे में भी ऑपरेटर से जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि जरूरी कागजातों से संबंधित सूची दीवार पर चस्पा की जाए।

नागरिकों से आह्वान 10 साल पहले बने आधार कार्ड को करवाएं अपडेट

उपायुक्त ने जिला के नागरिकों से इस मुफ्त अवसर का लाभ उठाने और अपने आधार को अपडेट रखने की अपील की है। साथ ही निवासियों को ऑनलाइन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए अपने मोबाइल नंबर को आधार में अपडेट रखने की अपील की है।

डीसी ने बताया कि जिन नागरिकों ने पिछले 8-10 वर्षों में अपना आधार अपडेट नहीं किया है, उन्हें अपनी पहचान का प्रमाण और पते के प्रमाण के दस्तावेज अपलोड करने होंगे।

उन्होंने बताया कि इस सेवा के लिए आधार सेवा केंद्र पर 50 रुपये देकर के लाभ उठाया जा सकता है। निवासियों के लिए काफी राहत की बात यह है कि यूआईडीएआई ने 3 महीने की सीमित अवधि के लिए ऑनलाइन आधार दस्तावेज अपडेट सेवा के लिए शुल्क माफ कर दिया है। अगर कोई नागरिक अपने आप ऑनलाइन अपडेट करता है तो कोई फीस नहीं लगेगी। आधार सेंटर पर इस कार्य के लिए 50 रुपए शुल्क लिया जाता है।

यह भी पढ़ें : Deputy Commissioner Monika Gupta: उपायुक्त ने किया वेयरहाउस में ईवीएम मशीन का निरीक्षण

यह भी पढ़ें : Labour Day: मजदूर दिवस पर हुडा पार्क महेंद्रगढ़ के बाहर प्याऊ स्थापित

यह भी पढ़ें : MLA Leela Ram : चिरंजीव कलोनी वासियों व पार्टी कार्यकताओं के साथ बैठकर विधायक लीला राम ने सुना मन की बात

Connect With  Us: Twitter Facebook

SHARE