Former President of Indonesia की बेटी अपनाएगी हिंदू धर्म

0
496
Former President of Indonesia की बेटी अपनाएगी हिंदू धर्म

आज समाज डिजिटल, जर्काता:

Former President of Indonesia सुकर्णो की बेटी सुकमावती ने एक ऐसी घोषणा की है जिसकी पूरे देश में इन दिनों काफी ज्यादा चर्चा हो रही है। दरअसल पिछले दिनों सुकमावती सुकर्णोपुत्री ने यह ऐलान किया था कि वे जल्द ही इस्लाम छोड़ देंगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि वे इस्लाम को छोड़कर हिंदू धर्म अपना लेंगी। इससे पूरे देश में चर्चा छिड़ गई की वे आखिर ऐसा क्यों कर रहीं हैं और कब कर रही हैं। इसके बारे में तरह-तरह की अटकलें शुरू हो गर्इं।

Former President of Indonesia की बेटी मंगलवार को अपनाएंगी हिंदू धर्म

सभी तरह की अटकलों पर विराम लगाते हुए इंडोनेशिया के पूर्व राष्ट्रपति सुकर्णो की बेटी सुकमावती सुकणोर्पुत्री ने कहा कि वे 26 अक्टूबर को वह पूजा में शामिल होंगी और इसके साथ ही हिंदू धर्म अपना लेंगी। मंगलवार को सुकर्णो हेरिटेज एरिया में यह कार्यक्रम होगा। सुकमावती पूर्व राष्ट्रपति सुकर्णो की तीसरी बेटी हैं और पूर्व राष्ट्रपति मेगावती सुकणोर्पुत्री की छोटी बहन हैं। 70 वर्षीय सुकमावती सुकणोर्पुत्री इंडोनेशिया में ही रह रही हैं। 2018 में कट्टरपंथी इस्लामिक समूहों ने उनके खिलाफ ईशनिंदा की शिकायत दर्ज कराई थी।

Former President of Indonesia की बेटी सुकमावती ने हिंदू धर्म पर की स्टडी

सुकमावती के वकील विटारियोनो रेजसोप्रोजो ने बताया कि सुकमावती ने इसे लेकर काफी स्टडी की है और हिंदू धर्मशास्त्र को अच्छी तरह से पढ़ा है। बाली की यात्राओं के दौरान सुकमावती अक्सर हिंदू धार्मिक समारोहों में शामिल होती थीं और हिंदू धार्मिक हस्तियों के साथ बातचीत करती थीं।

Also Read : Sputnik-V रूसी वैक्सीन पर इन देशों ने लगाई रोक

SHARE