HomeCoronavirusSatpal Maharaj Corona Positive सतपाल महाराज कोरोना संक्रमित, उत्तराखंड में चार गुना...

Satpal Maharaj Corona Positive सतपाल महाराज कोरोना संक्रमित, उत्तराखंड में चार गुना बढ़े केस, ये हैं तेवर

आज समाज डिजिटल, देहरादून:

Satpal Maharaj Corona Positive यहां पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण के नए केसों का आंकड़ा 500 पहुंच गया। एक जनवरी को 120 से भी कम थे। इस दौरान कोई मौत नहीं हुई है। राज्य में फिलहाल एक्टिव केसों की संख्या एक हजार है। सबसे ज्यादा नए केस देहरादून में हैं जबकि राज्य सरकार और प्रशासन ने संक्रमण को लेकर सख्ती बरतने की कवायदें शुरू कर दी हैं। नाइट कर्फ्यू का टाइम बढ़ाए जाने के बाद उत्तराखंड सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल का कहना है कि राज्य कड़े कदम उठाने के लिए तैयार है।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के आंकड़े क्या कह रहे हैं। 24 घंटे में 505 नए केस मिलने के साथ ही रिपोर्ट किया गया है कि बुधवार को देहरादून में सबसे ज्यादा 253 केस पाए गए। उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग के डेटा के हवाले से कहा गया कि हरिद्वार में 64, नैनीताल में 55, पौड़ी में 60, ऊधमसिंह नगर में 37, टिहरी, अल्मोड़ा, चमोली में 5, बागेश्वर में 9, चंपावत में 3, पिथौरागढ़ में 6, रुद्रप्रयाग में 1 और उत्तरकाशी जिÞले में 1 नया केस मिला। इन आंकड़ों के बीच राज्य में नाइट कर्फ्यू का समय रात 10 से सुबह 6 बजे तक कर दिया गया है।

ऐसे बरती जा रही है सख्तीSatpal Maharaj Corona Positive

देहरादून के डीएम ने पुलिस अधिकारियों को जिले के भीड़भाड़ वाले इलाकों में नजर रखने के निर्देश दिए हैं और कहा है कि जो लोग मास्क और कोविड संबंधी अन्य गाइडलाइनों का पालन नहीं कर रहे हैं, उन पर सख्त एक्शन लिया जाए। इसी तरह राज्य के बॉर्डरों पर रैंडम कोविड जांच के लिए पॉइंट्स बनाए जाने की कवायद शुरू की जा रही है, जहां पिछले दिनों कई तरह की अव्यवस्थाओं की खबरें आई थीं।

बढ़ी दर, यह कह रहे हैं आंकड़े Satpal Maharaj Corona Positive

उत्तराखंड में कोरोना मामलों की दर बढ़कर 2।74 फीसदी हो गई है। इधर, पिछले चार दिनों के नंबरों पर गौर किया जाए तो उत्तराखंड में संक्रमण की रफ्तार को समझा जा सकता है। प्रतिदिन मिलने वाले नए केसों की संख्या और एक हफ्ते का

एवरेज देखें : Satpal Maharaj Corona Positive

1 जनवरी : 118 केस और एवरेज 63
2 जनवरी : 259 केस और एवरेज 98
3 जनवरी : 189 केस और एवरेज 122
4 जनवरी : 310 केस और एवरेज 160

प्रियंका गांधी के कार्यक्रम स्थगित Satpal Maharaj Corona Positive

संक्रमण में तेजी आने के बाद सरकार ने सख्त एक्शन लेने के बारे में कवायद शुरू करते हुए सब कमेटी की बैठक के निर्देश दिए हैं। वहीं, कांग्रेस ने सबसे पहले इस तरफ कदम उठाते हुए 9 जनवरी को प्रियंका गांधी के अल्मोड़ा और श्रीनगर में प्रस्तावित कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है। अभी सत्तारूढ़ भाजपा की तरफ से राजनीतिक कार्यक्रमों को सीमित या स्थगित करने के बारे में कोई अपडेट नहीं है।

Also Read : Share Market Update Today शेयर बाजार धड़ाम! खुलते ही 811 पॉइंट लुढ़का

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments