Congress to send 71 lawmakers to Gujarat’s ‘training camp’: कांग्रेस गुजरात के 71 विधायकों को भेजेगी राजस्थान के ‘ट्रेनिंग कैंप’

0
361

अहमदाबाद। गुजरात में 5 जुलाई को राज्यसभा की दो सीटों का चुनाव होगा। इस चुनाव में क्रास वोटिंग के डर से कांग्रेस ने अपने 71 विधायकों को राजस्थान में ट्रेनिंग कैंप भेजने का फैसला किया है। बुधवार को राज्य विधानसभा का जारी बजट सत्र के बीच कांग्रेस ने पार्टी के विधायकों को नेता प्रतिपक्ष परेश धनानी के गांधीनगर निवास पर आज शाम पहुंचने के लिए कहा है। बताया जा रहा है कि संभवत: कांग्रेस विधायकों को एक लग्जरी बस से राजस्थान के माउंट आबू में ले जाया जाएगा और राज्यसभा की दोनों सीटों के लिए मतदान से कुछ घंटे पहले शुक्रवार सुबह वापस लाया जाएगा। यह जानकारी सूत्रों ने दी है। बता दें कि गुजरात की ये दो सीटें अमित शाह और स्मृति ईरानी के लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद खाली हुई हैं, जिस पर मतदान होना है।
कांग्रेस के मुख्य सचेतक अश्विन कोतवाल ने कहा कि सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के दूर-दराज क्षेत्रों से आने वाले विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में मतदान के लिए प्रशिक्षण शिविर की व्यवस्था करने के लिए कहा था। इसलिए माउंट आबू में एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया है। दरअसल, गांधीनगर से लगभग 200 किमी दूर स्थित माउंट आबू न केवल निकटतम जगह में से एक है, बल्कि यह कांग्रेस के लिए एक तरह से सुरक्षित स्थान भी है क्योंकि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है। बता दें कि कांग्रेस ने गौरव पंड्या और चंद्रिका चुडस्मा को मैदान में उतारा है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर और उत्तर गुजरात के ओबीसी नेता जुगल ठाकोर को राज्यसभा चुनाव के लिए मैदान में उतारा है।

SHARE