BJP Video Message: वीडियो के जरिये 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी का संदेश-‘मुझे चलते जाना है’

0
141
BJP Video Message
वीडियो के जरिये 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी का संदेश-‘मुझे चलते जाना है’

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली, (BJP Video Message): देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए लगभग सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है। वहीं बीजेपी ने विपक्षी पार्टियों को जवाब देने के मकसद से एक एनिमेटेड वीडियो के जरिए 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्लान की झलक दिखाई है।

  • भाजपा ने जारी किया चार मिनट 30 सेकेंड का वीडियो
  • बताया 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव का प्लान
  • अर्थव्यवस्था को 5-ट्रिलियन डॉलर तक ले जाने का संकल्प

पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक एनिमेटेड वीडियो बनाया है, जिसमें उनके 2007 में गुजरात के मुख्यमंत्री से लेकर 2019 तक पीएम पद के सफर को दिखाया गया है। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जारी किए गए ‘मुझे चलते जाना है…’ शीर्षक वाले बीजेपी के चार मिनट 30 सेकेंड के इस वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि पीएम मोदी किस तरह विपक्षी नेताओं के निशाने पर रहे।

मोदी का प्रधानमंत्री बनने का सफर

गुजरात सीएम से लेकर 2014 और 2019 में नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनने का सफर भी अलग से इस वीडियो में दिखाया गया है। वीडियो के जरिये सभी विपक्षी पार्टियां, खास तौर पर कांग्रेस को जवाब देने की कोशिश की गई है। वीडियो की शुरुआत में 2007 गुजरात सीएम लिखा हुआ है। इसके बाद इसमें पीएम मोदी सीढ़ियां चढ़ते दिखते हैं। फिर वह आगे की सीढ़ियां चढ़ते हैं।

मोदी के सीढ़ियां चढ़ने पर दिखती हैं सोनिया गांधी

मोदी के सीढ़ियां चढ़ने पर सोनिया गांधी दिखती हैं। सोनिया एक यमराज की तरफ इशारा करती है। यमराज जिस भैंस पर बैठा है, उस पर लिखा है- मौत का सौदागर। सोनिया के साथ मणिशंकर अय्यर चाय की केतली पकड़े दिखते हैं। वह ‘चाय-चाय’ कहते हसते दिख रहे हैं, लेकिन मोदी केतली लेते हैं और मुस्कराकर आगे बढ़ जाते हैं। वीडियो में मोदी को रोकने के लिए कांग्रेस नेताओं द्वारा और भी कोशिश करते हुए दिखाया जाता है, लेकिन मोदी आगे बढ़ जाते हैं और 2014 में वह पीएम की कुर्सी तक पहुंचते हैं।

इसके बाद भी मोदी सीढ़ियां चढ़ते हैं और 2019 में दोबारा पीएम बनते हैं। इस दौरान मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में दिखाया जाता है। वीडियो के अंत में पांच ट्रिलियन इकोनॉमी लिखा दिखता है। इसका मतलब भारत की अर्थव्यवस्था को 5-ट्रिलियन डॉलर तक ले जाने का संकल्प है। बीजेपी के प्लान के अनुसार इस साल के अंत तक पीएम मोदी कम से कम 100 रैलियों में शामिल हो सकते है। बीजेपी रैलियों के जरिये उन सीटों को साधने की तैयारी में है, जिसे 2014 और 2019 में नहीं जीत पाई थी।

वीडियो सभी विरोधी दलों पर पलटवार

बीजेपी ने वीडियो को ऐसे समय में रिलीज किया है, जब कई बड़े नेता बयान दे चुके हैं कि हम साथ मिलकर चुनाव लड़ते हैं तो बीजेपी को इस लोकसभा में हराया जा सकता है। पार्टी का यह वीडियो उन सभी विपक्षी पार्टियों पर पलटवार की तरह है। इसमें बताया गया है कि मोदी सरकार अपने तीसरे कार्यकाल के अभियान यानी 2024 में सत्ता में वापसी के लिए फिर से तैयार हैं। हालांकि इस वीडियो में आने वाले लोकसभा चुनाव का कोई जिक्र नहीं किया गया है, लेकिन इस चुनाव में साल 2014 के चुनावों से पहले और साल 2019 के बाद की स्थिति दिखाई गई है।

ये भी पढ़ें : Delhi Spying Case: तिहाड़ जेल में बंद मनीष सिसोदिया के खिलाफ जासूसी कांड में अब FIR

SHARE