Beijing supports criminal investigation after illegal steps in Hong Kong: हांगकांग में अवैध कदमों के बाद बीजिंग ने किया आपराधिक जांच का समर्थन

0
317

 बीजिंग।  चीन की सरकार ने हांगकांग की संसद में तोड़-फोड़ किए जाने की घटना की मंगलवार को कड़ी निंदा की और ह्यह्यहिंसक अपराधियों की आपराधिक जिम्मेदारीह्णह्ण की जांच के लिए शहर प्राधिकारियों का समर्थन किया। चीन में प्रत्यर्पण की अनुमति देने वाले विधेयक को लेकर हांगकांग में पिछले कुछ सप्ताह से व्यापक प्रदर्शन हो रहे हैं। हांगकांग को चीन को सौंपे जाने की सोमवार को 22वीं सालगिरह थी। नकाबकोश प्रदर्शनकारी सोमवार शाम संसद भवन में घुस आए थे और उन्होंने इमारत में तोड़फोड़ करते हुए इसकी दीवारों को विभिन्न रंगों से रंग दिया था।

चीन के स्टेट काउंसिल ह्यहांगकांग एंड मकाउ अफेयर्स आॅफिसह्ण के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ह्यह्यये गंभीर अवैध कदम हांगकांग में कानून के शासन को रौंदते हैं, हांगकांग की सामाजिक व्यवस्था को कमजोर करते हैं और हांगकांग के मूलभूत हितों को नुकसान पहुंचाते हैं।ह्णह्ण प्रवक्ता ने कहा, ह्यह्ययह ह्यएक देश, दो व्यवस्थाह्ण के लिए बड़ी चुनौती है। हम इसकी कड़ी आलोचना करते हैं।ह्णह्ण बयान में कहा गया है कि बीजिंग हांगकांग की सरकार और पुलिस का मजबूती से समर्थन करता है।

SHARE