Amul Milk Price Hike: गुजरात डेयरी को-आपरेटिव अमूल ने तीन रुपए बढ़ाए दूध के दाम

0
345
Amul Milk Price Hike
गुजरात डेयरी को-आपरेटिव अमूल ने तीन रुपए बढ़ाए दूध के दाम

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली, (Amul Milk Price Hike): देश की बड़ी डेयरी कंपनी व गुजरात डेयरी को-आपरेटिव अमूल ने दूध के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। दाम तीन रुपए प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं और इसके अमूल गोल्ड यानी फुल क्रीम दूध की कीमत 66 रुपए प्रति लीटर हो गई है। पहले यह 63 रुपए प्रति लीटर था। कंपनी के बयान के अनुसार नए दाम तत्काल प्रभाव से लागू हो गए हैं।

अमूल भैंस के दूध का दाम 70 रुपए हुआ

नए दामों के अनुसार अमूल ताजा की कीमत 54 रुपए प्रति लीटर, अमूल गाय का दूध 56 रुपए और अमूल भैंस के दूध का दाम 5 रुपए प्रति लीटर बढ़ाकर 65 रुपए की जगह 70 रुपए प्रति लीटर कर दिया गया है। इसके साथ ही दूध के अन्य वेरिएंट्स के दामों में भी इजाफा हुआ है। पहले के मुकाबले अब आज ही से आपको अधिक दाम देने होंगे।

अक्टूबर में भी बढ़ाए थे दाम, मदर डेयरी ने दिसंबर में की थी वृद्धि

बता दें कि अमूल ने पिछले साल अक्टूबर में भी कीमतों में दो रुपए प्रति लीटर वृद्धि की थी। कहा गया था कि कीमतों में यह वृद्धि दूध के संचालन और उत्पादन की कुल लागत में वृद्धि के कारण की जा रही है। पिछले वर्ष की तुलना में केवल पशुओं के चारे की लागत में लगभग 20 फीसदी की वृद्धि हुई है। दिसंबर में मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी।

यह भी पढ़ें – एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में लगी आग, अबू धाबी से केरल आ रहा था विमान

Connect With Us: Twitter Facebook 

 

SHARE