Homeखेलक्रिकेटAfg Vs Pak 3rd T20 : क्लीन स्विप होने से बचा पाकिस्तान,...

Afg Vs Pak 3rd T20 : क्लीन स्विप होने से बचा पाकिस्तान, आखिर T20 में अफगानिस्तान को 66 रन से हराया

आज समाज डिजिटल, Afg Vs Pak 3rd T20 : अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की T20 सीरीज का आखिरी मुकाबला पाकिस्तान ने 66 रन के बड़े अंतर से जीत लिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान सीरीज में क्लीन स्विप होने से बच गया। बता दें कि सीरीज के पहले दो T20 मैचों में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी। पाकिस्तान पर क्लीन स्विप होने का डर था। लेकिन तीसरे और अंतिम मुकाबले में पाकिस्तान ने वापसी की और विरोधी टीम को 3-0 से सीरीज जीतने से रोक लिया।

पाकिस्तान की जीत के हीरो स्टैंड-इन कप्तान शादाब खान और इहसानुल्लाह रहे, जिन्होंने पाकिस्तान को तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अफगानिस्तान को 66 रनों से हराने और क्लीन स्वीप से बचने में मदद की। हालांकि, अफगानिस्तान ने 2-1 से T20I सीरीज अपने नाम की और प्लेयर ऑफ द सीरीज मोहम्मद नबी रहे।

पाकिस्तान के कप्तान शादाब शान ने अपने 87 वें मैच में 100 टी20 विकेट पूरे करने वाले पहले पाकिस्तानी और कुल मिलाकर सातवें गेंदबाज बन गए। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 विकेट झटके।

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 27 मार्च को खेले गए फाइनल मुकाबले में पहले दो मैचों (92/9 और 130/6) की तुलना में बल्ले के साथ बेहतर प्रदर्शन किया। शारजाह में शादाब खान की 17 गेंदों में 28 रनों की तूफानी पारी से पहले सईम अयूब ने 49 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं अब्दुल्ला शफीक और इफ्तिखार अहमद ने क्रमशः 23 और 31 रनों का योगदान देकर पाकिस्तान के स्कोर को 20 ओवरों में 182/7 पर पहुंचा दिया।

शादाब खान ने प्रदर्शन रहा सराहनीय

वहीं मुजीब उर रहमान ने अफगानिस्तान के लिए सर्वाधिक दो विकेट लिए, जबकि फजलहक फारूकी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, फरीद अहमद और करीम जनत ने एक-एक विकेट चटकाया। इस बीच, जीत के लिए 183 रनों का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन पाकिस्तान के लिए इहसानुल्लाह और मोहम्मद वसीम ने पावरप्ले में रहमानुल्लाह गुरबाज (18) और सेदिकुल्ला अटल (11) को आउट कर विरोधी टीम को ट्रैक से नीचे उतार दिया।

जिसके बाद शादाब खान ने इब्राहिम जादरान (3) और उस्मान गनी (15) को आउट कर सुनिश्चित किया कि अफगानिस्तान बैकफुट पर रहे। वहीं तैय्यब ताहिर और मोहम्मद हारिस ने मोहम्मद नबी को 17 रनों पर रन आउट कर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की मुसीबतें बढ़ा दी।

इसके बाद राशिद खान (16) और अज़मतुल्लाह उमरज़ई (21) के अलावा अफगानिस्तान के मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और वे 116 रनों पर ऑलआउट हो गए और पाकिस्तान ने अपनी इज्जत बचाते हुए 66 रनों की जीत दर्ज की।

ये भी पढ़ें : क्या पाकिस्तान को क्लीन स्वीप करेगी अफगानिस्तान, पहले दो मैचों में दे चुकी मात

ये भी पढ़ें : साउथ सिनेमा के मशहूर एक्टर सूर्या ने मुम्बई में खरीदा आलीशान अपार्टमेंट

ये भी पढ़ें : साउथ अफ्रीकी बनी T-20 में सबसे बड़ा टारगेट चेज करनी वाली टीम

ये भी पढ़ें :  WPL 2023 Eliminator Match : पत्नी एलिसा हीली को सपोर्ट करते नजर आए मिचेल स्टार्क, मुम्बई इंडियंस पहुंची फाइनल में

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular