After the disputed statement of BJP MP Rama Devi in the Lok Sabha, a huge ruckus: लोकसभा में आजम खान के विवादित बयान के बाद भारी हंगामा

0
324

नई दिल्ली। लोकसभा में समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खान ने सदन की अध्यक्षता कर रहीं बीजेपी सांसद रमा देवी को लेकर गुरुवार को सदन में आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी।स्पीकर की चेयर पर बैठीं भाजपा सांसद रमा देवी ने आजम से कहा कि वह उनकी ओर देख कर अपनी बात कहें। इस पर आजम ने कहा कि आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मेरा मन करता है कि आपकी आंखों में आंखें डाले रहूं। आजम के इस बयान पर स्पीकर रमा देवी ने भी आपत्ति जताई और भाजपा सांसदों ने भी। इसके बाद ओम बिड़ला वापस कुर्सी पर बैठे। लोकसभा में तीन तलाक पर चर्चा के दौरान आजम खान की इस अमर्यादित टिप्पणी के बाद सदन में भारी हंगामा देखने को मिला। आजम खान कि इस टिप्पणी के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने समाजवादी पार्टी के सांसद से फौरन माफी मांगने को कहा। केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अपनी इस टिप्पणी के लिए आजम खान माफी मांगे।

विवादित बयान पर आजम ने दी सफाई

हालांकि, आजम खान ने विवाद को तूल पकड़ता देख सफाई दी और कहा कि मैंने यह कहा था कि आप मेरी प्यारी बहन हो। उन्होंने कहा कि अगर मैनें असंसदीय बात बोली हो तो इस्तीफा देने को तैयार हूं। उसके बाद आजम खान सदन से वॉक आउट कर गए।

लोकसभा स्पीकर की आजम को नसीहत

जबकि, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि सदन में मर्यादित होकर अपनी बातें रखे। गलत शब्द बोलने से सदन की मर्यादा घटती है। उधर, खुद रमा देवी ने आजंम खान अमर्यादित टिप्पणी पर आपत्ति जताई और मांफी मांगने को कहा। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने आजम की विवादित टिप्पणी हटाने की मांग पर कहा- आप सभी के लिए यह कह देना काफी आसान है कि इसे हटाएं, उसे हटाएं। लेकिन, हमें इन चीजों को हटाने की जरुरत पड़ती है? एक बार जब टिप्पणी कर दी जाती है तो यह पहले ही सार्वजनिक तौर पर लोगों के बीच आ जाती है। इसलिए, संसद की गरिमा की ध्यान में रखकर हमें भाषा बोलनी चाहिए।

SHARE