Mann Ki Baat Program: प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से सामाजिक कल्याण के हर विषय पर डाला है प्रकाश:- रामदास अठावले

0
178
राज्यमंत्री रामदास अठावले
राज्यमंत्री रामदास अठावले

Aaj Samaj, (आज समाज),Mann Ki Baat Program,करनाल,इशिका ठाकुर :
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने रविवार को करनाल के पीडब्लूडी विश्राम गृह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का 100वां एपिसोड देखा।

इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि 3 अक्तूबर 2014 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू किया मन की बात कार्यक्रम आज 100वें एपिसोड के पड़ाव पर पहुंच गया। यह सभी देशवासियों के लिए गर्व और हर्ष की बात है क्योंकि प्रधानमंत्री ने इस मन की बात कार्यक्रम की श्रृंखला में सामाजिक कल्याण के हर विषय पर प्रकाश डाला।

प्रधानमंत्री ने अलग-अलग कल्याणकारी योजनाओं का दिया तोहफा : रामदास अठावले

प्रधानमंत्री ने दिया अलग-अलग कल्याणकारी योजनाओं का तोहफा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अलग-अलग कल्याणकारी योजनाओं का तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री जन-धन योजना स्कीम के तहत पूरे देश में 48 करोड़ 13 लाख 92 हजार खाते खोले गए। जिन लोगों ने कभी बैंक का दरवाजा नहीं देखा था, प्रधानमंत्री ने उनके खाते खुलवाए।

प्रधानमंत्री हर वर्ग को ध्यान में रखकर निरंतर विकास कार्य कर रहे हैं: रामदास अठावले

राज्यमंत्री रामदास अठावले
राज्यमंत्री रामदास अठावले

इस योजना के अंतर्गत हरियाणा में भी 91 लाख 27 हजार खाते खोले गए। इसके साथ-साथ प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत देशभर में 9 करोड़ 58 लाख गैस कनेक्शन दिए गए। हरियाणा में 7 लाख 68 हजार को गैस कनेक्शन दिया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत 71 लाख 1 हजार घर बनाए गए, हरियाणा की बात करें तो 65 हजार घर यहां बनाए गए। राज्यमंत्री अठावले ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत 2 करोड़ 91 लाख घर बनाए गए। हरियाणा में इस योजना के तहत 43 हजार घर बनाए गए।

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत देशभर में 4 करोड़ 42 लाख लोगों ने लाभ उठाया, हरियाणा में 5 लाख 75 हजार ने इसका लाभ लिया। राज्यमंत्री ने बताया कि उज्जवला योजना के अंतर्गत 36 करोड़ 79 लाख एलईडी बल्ब दिए गए। इस योजना के तहत हरियाणा में 1 करोड़ 59 लाख एलईडी बल्ब दिए गए। राज्यमंत्री रामदास अठावले ने कहा कि प्रधानमंत्री हर वर्ग को ध्यान में रखकर निरंतर विकास कार्य कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Suraj School Balana में हुआ आर्य समाज पर व्याख्यान का आयोजन

यह भी पढ़ें : ATM Card से रूपए निकलवाने आई महिला का कार्ड बदलकर खाते से हजारों रूपए उड़ाए

Connect With  Us: Twitter Facebook

SHARE