Encounter In Chhatisgarh: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़, 6 नक्सली जख्मी

0
186
Encounter In Chhatisgarh
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़, 6 नक्सली जख्मी

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली,(Encounter In Chhatisgarh): छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच आज सुबह मुठभेड़ हो गई। रिपोर्टों के अनुसार मुठभेड़ में 5-6 छह नक्सलियों के घायल होने की सूचना है। कुछ नक्सलियों के मारे जाने की भी सूचना है। पुलिस ने कुछ नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है। मौके से बैरल ग्रेनेड लॉन्चर व विस्फोटक बरामद किए हैं गए। जवान घटना स्थल की सर्चिंग कर रहे हैं। सुरक्षाबल जब लौटेंगे उसके बाद ही सारी जानकारी मिल पाएगी।

  • भारी मात्रा में बैरल ग्रेनेड लॉन्चर व विस्फोटक बरामद
  • जवानों ने नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर किया

कोबरा, एसटीएफ, सीआरपीएफ ने चलाया अभियान

जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के डब्बामर्क पुलिस कैंप में सुबह करीब सात बजे उस समय एनकाउंटर शुरू हुआ जब कोबरा, एसटीएफ, सीआरपीएफ का संयुक्त दल नक्सल विरोधी अभियान पर सकलेर की तरफ गया था। सुरक्षाबलों के संयुक्त दल दल ने जवाबी कार्रवाई की। घायल नक्सलियों को भागते हुए देखा गया है।

दो जवानों को मामूली चोटें आई

सूचना के आधार पर कल रात डब्बामर्क पुलिस कैंप से की सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम मौके पर रवाना की गई थी। रात में जवानों ने इलाके को घेर रखा। सुबह होते ही नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई जो करीब 40-45 मिनट  चली। मुठभेड़ में कोबरा के दो जवानों को मामूली चोटें आई हैं। जवानों ने नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया है।।

मौके पर कई जगह खून के धब्बे भी मिले

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने कहा कि, इस मुठभेड़ में जवानों को सफलता मिली है। करीब 5-6 माओवादियों को गोली लगी है। घायल नक्सलियों को उनके साथी मौके से लेकर भागते हुए नजर आए हैं। मौके पर कई जगह खून के धब्बे भी मिले हैं। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जवानों पर विस्फोटक दागे थे।

ये भी पढ़ें : Actor And Director Satish Kaushik: हरियाणा में जन्में मशहूर अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक का 66 साल की उम्र में निधन

SHARE