पंजाबी वेलफेयर सभा के कैंप में 215 लोगों का टीकाकरण

0
370

मनोज वर्मा
कैथल। पंजाबी वेलफेयर सभा की ओर से अमर शहीद मदन लाल ढींगड़ा स्मारक पर दूसरा कोविड टीकाकरण शिविर लगाया। आईएमए प्रधान डॉ.आरडी चावला ने शिरकत की। उन्होंने कैंप का निरीक्षण भी किया और टीका लगवाने वाले लोगों से बातचीत की। टीकाकरण कैम्प की अध्यक्षता पंजाबी वेलफेयर सभा के प्रधान राजकुमार मुखीजा ने की। संस्था के प्रधान राजकुमार मुखीजा ने बताया कि आज के शिविर में लोगों को कोविशिल्ड और कोवेक्सीन वैक्सीन लगाई गई। टीका लगवाने को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। डॉ.आरडी चावला ने कहा कि शहर की धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं,स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन के प्रयासों से लोगों में जागरूकता आ रही है। इसी वजह से हर टीकाकरण शिविर में लोग भारी संख्या में टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं। आज 18साल से 44 तक व 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगाया गया है । कैम्प में 215 लोगों ने कोरोना बचाव का टीका लगवाया। प्रधान राजकुमार मुखीजा ने आगे कहा जिस तरह सामाजिक धार्मिक संस्थाओं ने कोरोना को हराने के बीड़ा उठाया है वो दिन दूर नही, जब हम कोरोना महामारी से पूरी तरह मुक्ति पा लेंगे। महासचिव सुषम कपूर ने बताया कि इससे पहले सभा द्वारा 21 मई को भी टीकाकरण कैम्प लगाया गया था । आज अमर शहीद मदन लाल ढींगड़ा स्मारक पर यह दूसरा कैम्प लगाया गया है । संस्था भविष्य में भी टीकाकरण शिविर का आयोजन करती रहेगी। कोरोना रोधी वैक्सीनेशन से हम सभी को सुरक्षा चक्र मिलेगा, इसलिए आसपास के लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करें।
मेडिकल स्टाफ को सम्मानित कर बढ़ाया हौसला
पंजाबी वेलफेयर सभा की ओर से आज टीकाकरण शिविर में ड्यूटी कर रहे सभी मेडिकल स्टाफ का हौसला बढ़ाने के लिए उन्हें सम्मानित किया गया। राजकुमार मुखीजा ने बताया कि कैंप के सफल आयोजन पर डॉ. सोनाली सिंगला, धर्मो, उषा, नरेंद्र, रजत, विक्रम, सुशील एवं साहिल को सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि आज कोरोना काल में मैडिकल स्टाफ फ्रंट वारियर्स के रूप में काम कर रहा है ऐसे में उनका हौसला बढ़ाना सभी के लिए जरूरी है । मेडिकल स्टाफ ने सभा द्वारा सम्मानित किए जाने पर सभा का धन्यवाद भी किया।
कैम्प में ये रहे मौजूद
इस अवसर पर मुख्य सरंक्षक इन्द्रजीत सरदाना,  कमल आहूजा, महासचिव सुषम कपूर, तुलसी दास सचदेवा, गोबिंद लाल दुआ, नरेश बतरा, राजकुमार दुआ,धन सचदेवा, भीमसेन सचदेवा, कृष्ण मिगलानी, पवन थरेजा, राकेश मल्होत्रा,दर्शन लाल मनचंदा,नरेन्द्र निझावन, लख्मीदास खुराना, सतपाल भ्याणा, सुरेन्द्र कत्याल,संजय सेतिया,राजेन्द्र कुकरेजा, प्रदर्शन परुथी, योगराज बतरा,कविश ग्रोवर, मनोहर लाल आहुजा, ज्ञान प्रकाश कुमार, गुलशन चुघ,ललित छाबड़ा,जगदीश कटारिया, राजीव कालरा, अजय भंजाना, अश्विनी खुराना, संजीव जग्गा,अशोक भारती, संजीव मुखीजा, रोहित सरदाना, महेंद्र लूथरा,गिरीश गर्ग,देवेंद्र पपरेजा, प्रवीण नरूला,सुभाष कथूरिया, तुलसीदास मदान, अश्वनी बतरा, महेंद्र सीकरी,नरेश खरबंदा, कंवल तनेजा,महेंद्र आहूजा,प्रवीण थरेजा भी  मौजूद थे।

SHARE