न्यूजीलैंड ने किया वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान

0
322
WTC 2021
WTC 2021

न्यूजीलैंड टीम ने भारत के खिलाफ 18 जून से शुरू हो रहे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेलने वाले कप्तान केन विलियमसन, तेज गेंदबाज टिम साउदी, विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग और आलराउंडर कोलिन डि ग्रैंडहोम की वापसी हुई है। विलियमसन और वॉटलिंग चोट के चलते इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में खेलने नहीं उतरे थे।
एजबेस्टन टेस्ट में खेलने वाले टॉम ब्लेंडल को 15 सदस्यीय टीम में विकेटकीपर वॉटलिंग के कवर के तौर पर रखा गया है। भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में कीवी टीम फास्ट गेंदबाज आलराउंडर कोलिन डि ग्रैंडहोम और 32 साल के लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल के साथ उतरेगी। कीवी टीम ने जो 15 खिलाड़ी चुने हैं, उसमें विल यंग भी हैं, जिन्हें किसी स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के चोटिल होने पर टीम में मौका मिलेगा।
एजबेस्टन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर भी 1-0 से कब्जा कर लिया। दूसरे टेस्ट को जीतकर न्यूजीलैंड आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी नंबर वन टीम बन गई। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने परिस्थितियों का बखूबी फायदा उठाया और दूसरी पारी में इंग्लैंड को महज 122 रनों पर समेट दिया।

SHARE