दिलीप कुमार सुपुर्दे खाक, पाक ने भी दी श्रद्धांजलि

0
293
dallip kumar
dallip kumar

आज समाज डिजिटल टीम:

‘ट्रेजडी किंग’ दिलीप कुमार सुपुर्द-ए-खाक के समय सायरा बानो ने कब्रिस्तान में जाकर आखिरी सलाम किया। दिलीप कुमार के निधन के बाद से टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में शोक।

दिलीप कुमार के घर पहुंचकर दी श्रद्धांजलि
शाहरुख खान, रज्जा मुराद, कर्ण जौहर, जॉनी लीवर और शरद पवार  दिलीप कुमार के अंतिम दर्शन करने उनके घर पहुंचे। दिलीप कुमार को सुपुर्दे खाक के समय पाकिस्तान में भी गम का माहौल था। इसके अलावा कई मित्र देशों ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने दिलीप कुमार को अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-इम्तियाज से सम्मानित किया था। दिग्गज अभिनेता रहे ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार का निधन हो गया है। बुधवार सुबह 7.30 बजे 98 साल की उम्र में उन्होंने मुंबई के हिंदुआ अस्पताल में अंतिम सांस ली थी।

अंत समय तक साथ रहीं सायरा बानो
दिलीप कुमार को आज मुंबई के सांताक्रूज कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया। वे पिछले दिनों से बीमार चल रहे थे और बार-बार अस्पताल में भर्ती करवाया जा रहा था। पिछले एक महीने में उन्हें दूसरी बार अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हर बार उनकी पत्नी सायरा बानो साथ रहीं और हर बार उन्होंने फैन्स से अपील की कि वे दिलीप साहब की अच्छी सेहत के लिए कामना करें।

स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे थे दिलीप
पिछले कुछ दिनों से उम्र से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे थे और उन्हें 30 जून को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। इस बीच, पाकिस्तान में दुख की लहर है।

पाक प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने किया नमन
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने उन्हें महान कलाकार बताया। वहीं पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉक्टर आरिफ अल्वी ने कहा कि दिलीप कुमार के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। वह एक शानदार कलाकार, विनम्र इंसान और शानदार व्यक्ति थे।

SHARE